कर्नाटक में भाजपा नेता का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- कम से कम उनके 16 विधायक संपर्क में हैं

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 25, 2022   21:15
कर्नाटक में भाजपा नेता का कांग्रेस पर पलटवार, कहा- कम से कम उनके 16 विधायक संपर्क में हैं

कांग्रेस नेतृत्व ने दावा किया था कि सत्तारूढ़ भाजपा के कुछ विधायक और नेता उसके संपर्क में हैं। राज्य में सत्तारूढ़ और प्रमुख विपक्षी दल अपने-अपने दावे कर रहे हैं, हालांकि विधानसभा चुनाव में अभी एक साल से अधिक की देरी है।

बेंगलुरू। कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने कांग्रेस के दावों पर पलटवार करते हुए कहा कि उस पार्टी के कम से कम 16 विधायक उनके संपर्क में हैं और आलाकमान से अनुमति मिलने पर वे विधानसभा चुनाव से पहले पाला बदल सकते हैं। इससे पहले राज्य में कांग्रेस नेतृत्व ने दावा किया था कि सत्तारूढ़ भाजपा के कुछ विधायक और नेता उसके संपर्क में हैं। राज्य में सत्तारूढ़ और प्रमुख विपक्षी दल अपने-अपने दावे कर रहे हैं, हालांकि विधानसभा चुनाव में अभी एक साल से अधिक की देरी है। 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक के मुख्यमंत्री कोविड से उबरे, कहा- पाबंदियों में छूट को लेकर 21 जनवरी को होगा फैसला 

कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने मंगलवार को एक बार फिर दावा किया कि भाजपा और जनता दल (एस) के कुछ नेता उनके संपर्क में हैं, लेकिव वह उन नेताओं के नामों का खुलासा नहीं करेंगे। भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री रमेश जारकीहोली ने पलटवार करते हुए दावा किया कि कांग्रेस के कम से कम 16 विधायक उनके संपर्क में हैं।

जारकीहोली ने संवाददाताओं से कहा कि गठबंधन सरकार के दिनों से कुल 36 विधायक उनके संपर्क में थे, उनमें से 17 नेता भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि शेष 19 विधायकों में से तीन जद (एस) के हैं और कई नेता जो तकनीकी कारणों से उनकेसाथ नहीं आ सके, वे अब भी संपर्क में हैं। उन्होंने सवाल किया कि सिद्धरमैया ने विधानसभा में घोषणा की थी कि कांग्रेस उन लोगों में से किसी को वापस नहीं लेगी, जिन्होंने उस समय पार्टी छोड़ी थी और उन्हें विश्वासघाती कहा था तथा अब वह दावा कर रहे हैं कि उनमें से कुछ उनके संपर्क में हैं।

भाजपा नेता के दावों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सिद्धरमैया ने कहा कि जारकीहोली कई दिनों से इस तरह के दावे कर रहे हैं और इसे ज्यादा महत्व देने की जरूरत नहीं है।उन्होंने कहा, मेरे हिसाब से कोई नहीं जाएगा... भाजपा अब डूबता जहाज है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इन दावों के बीच कहा कि किसी के भी भाजपा छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता है। 

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक कांग्रेस की मेकेदातु पदयात्रा शुरू : कोविड प्रतिबंधों के उल्लंघन के लिए कार्रवाई की चेतावनी 

उन्होंने कहा कि भाजपा से किसी के जाने का सवाल ही नहीं है, वे (कुछ नेता जो अब भाजपा सरकार में मंत्री हैं) यह कहते हुए यहां आए कि वे कांग्रेस को नहीं चाहते हैं, इसलिए उनका वहां जाने का कोई सवाल ही नहीं है... मैं कुछ राजनीतिक घटनाक्रम पर टिप्पणी नहीं करना चाहता, लेकिन आप चीजें देखेंगे, कुछ दिन इंतजार करें, आप देखेंगे कि भाजपा किस प्रकार राजनीतिक रूप से मजबूत होगी।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...