कर्नाटक सरकार ने केंद्र से तत्काल 3000 करोड़ रुपये जारी करने का अनुरोध किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 12 2019 4:31PM
कर्नाटक सरकार ने केंद्र से तत्काल 3000 करोड़ रुपये जारी करने का अनुरोध किया
Image Source: Google

येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘यदि हम सभी जिलों को जोड़ें तो नुकसान करीब 40 से 50 हजार करोड़ रुपये का है। हमने (केंद्र) से 3000 करोड़ रुपये तत्काल जारी करने का अनुरोध किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि केंद्रीय गृहमंत्री ने स्वयं स्थिति का आकलन किया है, साथ ही वित्त मंत्री ने भी स्थिति देखी है...मैं 16 अगस्त को दिल्ली जा रहा हूं, इसलिए तब तक यदि 3000 करोड़ रुपये जारी हो जाते हैं तो हम सभी को राहत मुहैया कराना शुरू कर सकते हैं जिन्होंने अपने मकान और जरूरत की चीजें गंवाई हैं।

बेंगलुरू। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को उम्मीद जतायी कि राज्य के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति चार से छह दिनों में सामान्य हो जाएगी क्योंकि वर्षा में कमी आयी है। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने इसके साथ ही यह भी विश्वास जताया कि केंद्र धनराशि जारी करके राहत उपायों में सहयोग करेगा। उन्होंने मंगलुरू रवाना होने से पहले यहां संवाददाताओं से कहा,‘‘भगवान की कृपा से कल और परसों वर्षा में कमी आयी है। यह भी आशंका थी कि बेंगलुरू में भारी वर्षा होगी। ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं होगी। मैं उम्मीद करता हूं कि स्थिति चार से छह दिनों में सामान्य हो जाएगी।’

इसे भी पढ़ें: कर्नाटक में बाढ़ की स्थिति गंभीर, येदियुरप्पा बोले- राहत एवं पुनर्वास का काम हमारी शीर्ष प्राथमिकता

’येदियुरप्पा राहत एवं बचाव कार्यों की देखरेख के लिए सोमवार को दक्षिण कन्नड़ और मैसुरू जिलों का दौरा कर रहे हैं और वह वहां अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।वह मंगलवार को शिमोगा और पड़ोसी क्षेत्रों का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा, कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया, पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। इस बीच राज्य सरकार ने केंद्र से तत्काल 3000 करोड़ रुपये जारी करने का अनुरोध किया है। 

इसे भी पढ़ें: सीएम येदियुरप्पा ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण किया



येदियुरप्पा ने कहा, ‘‘यदि हम सभी जिलों को जोड़ें तो नुकसान करीब 40 से 50 हजार करोड़ रुपये का है। हमने (केंद्र) से 3000 करोड़ रुपये तत्काल जारी करने का अनुरोध किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘चूंकि केंद्रीय गृहमंत्री ने स्वयं स्थिति का आकलन किया है, साथ ही वित्त मंत्री ने भी स्थिति देखी है...मैं 16 अगस्त को दिल्ली जा रहा हूं, इसलिए तब तक यदि 3000 करोड़ रुपये जारी हो जाते हैं तो हम सभी को राहत मुहैया कराना शुरू कर सकते हैं जिन्होंने अपने मकान और जरूरत की चीजें गंवाई हैं। मैं केंद्र के सहयोग को लेकर आश्वस्त हूं।’’ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने क्रमश: रविवार को शनिवार को उत्तर कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video