केजरीवाल ने मानहानि मामले में जारी समन रद्द करने की मांग पर कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

kejriwal-reserved-for-verdict-on-cancellation-of-summons-issued-in-defamation-case
उच्च न्यायालय ने केजरीवाल और सिसोदिया की, मानहानि मामले में कार्रवाई रोकने की मांग करने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता द्वारा की गई मानहानि की शिकायत के मामले में अपने खिलाफ जारी समन रद्द करने की मांग करते हुए उच्च न्यायालय पहुंचे। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी उच्च न्यायालय से विजेंद्र गुप्ता की शिकायत के मामले में अपने खिलाफ जारी समन रद्द करने की गुहार लगाई। उच्च न्यायालय ने केजरीवाल और सिसोदिया की, मानहानि मामले में कार्रवाई रोकने की मांग करने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा।

इसे भी पढ़ें: आर्थिक मंदी के समय नागरिकता कानून में संशोधन करने की क्या जरूरत थी: केजरीवाल

बता दें कि ट्रायल कोर्ट ने विजेंद्र गुप्ता की आपराधिक मानहानि की शिकायत पर 8 जुलाई को केजरीवाल और सिसोदिया को समन किया था। गुप्ता का आरोप था कि आप नेताओं ने उन पर केजरीवाल की हत्या की साजिश का आरोप लगाकर उनकी छवि धूमिल की। दावा किया कि आप के दोनों नेताओं के ट्वीट से उनकी छवि को बड़े स्तर पर नुकसान पहुंचा। दोनों ने इसके लिए खेद तक नहीं जताया। 

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़