Kejriwal In Pujnab | केजरीवाल बोले- मैं खुद बनिया हूं परन्तु दिल्ली के बनिए मुझे वोट नहीं देते थे

kejriwal in punjab
अंकित सिंह । Jan 29, 2022 5:07PM
केजरीवाल ने पंजाब में लोगों से आम आदमी पार्टी के पक्ष में वोट डालने की अपील की। पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा के चुनाव होने हैं नतीजे 10 मार्च को आएंगे। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में 26 साल कांग्रेस और 19 साल बादल परिवार ने राज किया, उन्होंने जो करना था वो कर लिया।

पंजाब विधानसभा चुनाव में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पूरी ताकत झोंक दी है। लगातार अरविंद केजरीवाल पंजाब का दौरा कर रहे हैं और जनता से वायदा कर रहे हैं। आज एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल पंजाब पहुंचे जहां जनता से कई बड़े वादे किए हैं। उन्होंने राज्य में 24 घंटे बिजली देने के साथ-साथ साफ पीने के पानी की भी सुविधा मुहैया कराने का वादा किया है। केजरीवाल ने वादा किया कि हम पंजाबियों के हित में बहुत योजनाएं लाएंगे और कोई नया टैक्स नहीं लगाएंगे। संगरूर से सांसद भगवंत मान को आम आदमी पार्टी ने पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया है। जालंधर में AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में व्यापारी वर्ग को भाजपा का वोट बैंक माना जाता था। मैं खुद बनिया हूं परन्तु दिल्ली के बनिए मुझे वोट नहीं देते थे, अब देने लगे हैं क्योंकि 5 साल में हमने लोगों का दिल जीता है, उन्हें डराया नहीं है।

केजरीवाल ने पंजाब में लोगों से आम आदमी पार्टी के पक्ष में वोट डालने की अपील की। पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा के चुनाव होने हैं नतीजे 10 मार्च को आएंगे। केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में 26 साल कांग्रेस और 19 साल बादल परिवार ने राज किया, उन्होंने जो करना था वो कर लिया। इनको और 5 साल देने से कोई फायदा नहीं है, AAP एक कट्टर ईमानदार पार्टी है इसलिए 5 साल के लिए AAP एक मौका मांग रही है। शहरों को लेकर हम 10 गारंटी लेकर आए हैं, पंजाब के शहरों को साफ-सुथरा किया जाएगा, डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विस, बिजली के तारों को अंडरग्राउंड किया जाएगा, अस्पतालों को अच्छा करेंगे और हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे, शहरों में सरकारी स्कूलों को अच्छा करेंगे।

इसे भी पढ़ें: Punjab Election 2022 | अमृतसर ईस्ट सीट से सिद्धू ने भरा नामांकन, बिक्रम मजीठिया को दी यह चुनौती

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली 24 घंटे करेंगे, 24 घंटे पीने के पानी का इंतजाम करेंगे, अगले 5 साल पंजाब में कोई नया टैक्स नहीं लगाएंगे और कोई टैक्स नहीं बढ़ाने वाले, पंजाब में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाएंगे, बाज़ारों को विकसित किया जाएगा। इसके साथ ही केजरीवाल ने लोगो से कहा कि आप दिल्ली में किसी से पूछ लो अगर लोग कहें कि हमने अच्छा काम किया है तो हमें वोट देना वर्ना मत देना। क्या यही बात BJP-Congress कह सकती हैं कि अगर उन्होंने राजस्थान, मध्य प्रदेश में अच्छा काम नहीं किया तो वोट मत देना? 

इसे भी पढ़ें: छात्र राजनीति से शुरू हुआ था सियासी सफर, विनोद खन्ना को हराकर सांसद बने थे प्रताप सिंह बाजवा

पंजाब में केजरीवाल के बड़े वादे

- बिजली आपूर्ति को बढ़ाकर 24 घंटे किया जाएगा

- 5 साल में कोई नया टैक्स नहीं लगाएंगे

- 24 घंटे पीने का साफ पानी देंगे

- बाजारों को विकसित किया जाएगा

- पंजाब में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे

- पंजाब के शहरों को साफ सुथरा किया जाएगा

- डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ़ सर्विस की भी शुरुआत की जाएगी

- अस्पतालों को अच्छा किया जाएगा और हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनाया जाएगा

- शहरों में सरकारी स्कूलों को अच्छा किया जाएगा

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़