• केरल दहेज केस: बाथरूम में लटका मिला महिला का शव, पति करता था दहेज के लिए प्रताड़ित

विस्मया के परिवार ने कहा कि वह कुछ समय के लिए घर भी आई थी, लेकिन बाद में बीएएमएस कोर्स पूरा करने के बाद अपने पति के घर रहने चली गई। अपनी मृत्यु से कुछ दिन पहले, विस्मया ने कथित तौर पर अपने एक रिश्तेदार को बताया था कि उसके साथ काफी हिंसा की जा रही है।

केरल के कोल्लम जिले के सस्थामकोट्टा में सोमवार सुबह 24 वर्षीय एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बता दें की मामला दहज उत्पीड़न का है। एक खबर के मुताबिक, महिला के परिवार ने दावा किया कि उसका पति उसे दहेज के लिए हर रोज प्रताड़ित करता था। बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी की छात्रा विस्मया की शादी पिछले साल कोल्लम जिले की रहने वाले किरण से हुई थी। शादी के कुछ महीनों बाद से ही दोनों के बीच अनबन चल रही थी।

इसे भी पढ़ें: पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा पर लगा दो करोड़ का जुर्माना, एनआईसीई को बदनाम करने का लगा आरोप

वहीं विस्माया के परिवार ने शुरू से ही पुलिस शिकायत में कहा कि दंपति के बीच विवाद हुआ था। परिजनों का आरोप है कि किरण दहेज को लेकर विस्मया को बार-बार मारपीट व धमकी देता था। दोनों किरण के माता-पिता के साथ रहते थे। विस्मया के परिवार ने कहा कि वह कुछ समय के लिए घर भी आई थी, लेकिन बाद में बीएएमएस कोर्स पूरा करने के बाद अपने पति के घर रहने चली गई। अपनी मृत्यु से कुछ दिन पहले, विस्मया ने कथित तौर पर अपने एक रिश्तेदार को बताया था कि उसके साथ काफी हिंसा की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश यादव बोले- उत्तर प्रदेश सरकार ने छुपाए कोरोना से मौत के आंकड़े

पुलिस को दोनों के बीच की एक व्हाट्सएप चैट मिली है, जिसमें दिखाया गया था कि पति घर लौटने के बाद उसे नियमित रूप से पीटता था, थप्पड़ मारता था और जब वह जमीन पर गिरती थी तो अपने पैरों से चेहरे पर अपनी पत्नी को लात मारता था। बता दें कि सोमवार की सुबह विस्मया बाथरूम में फंदे से लटकी मिली। पुलिस ने इसको अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है। परिजनों के अनुरोध पर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है और अभी जांच चल रही है।