खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021: CM मनोहर लाल और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लांच किया लोगो और गीत

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021: CM मनोहर लाल और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने लांच किया लोगो और गीत
ANI

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश मे खेलों में अगर कोई अव्वल राज्य आता है तो वो हरियाणा है। हरियाणा में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पांच पारंपरिक खेलों को शामिल किया जाएगा।

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पंचकुला में चौथे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लोगो के लॉन्च समारोह में शामिल हुए। पंचकूला के इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की भव्य शुरुआत हुई। लॉन्चिंग सेरेमनी में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और खेल व युवा मामले राज्य मंत्री संदीप सिंह भी पहुंचे।

इसे भी पढ़ें: भारत और उसके खिलाड़ियों के लिए क्या मायने रखता है एशियाई खेलों का स्थगित होना

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश मे खेलों में अगर कोई अव्वल राज्य आता है तो वो हरियाणा है। हरियाणा में होने वाले खेलो इंडिया यूथ गेम्स में पांच पारंपरिक खेलों को शामिल किया जाएगा। हमें ऐसे खेलों को बढ़ावा देना चाहिए। जब तक लोग इसमें भाग नहीं लेंगे, यह एक बड़ा अभियान नहीं बनेगा। हम 2300 एथलीटों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रत्येक पर 6 लाख रुपये खर्च कर रहे हैं, जबकि युवा एथलीटों को आगे बढ़ाने के लिए 140 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022। दिल्ली के तूफान के सामने उड़ गए हैदराबादी, वॉर्नर-पॉवेल ने खेली आक्रामक पारी

हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि खेल विभाग के माध्यम से हमने नीति बनाई है जिसमें जो खिलाड़ी मेडल लेकर आएंगे उनको हम सरकारी नौकरी देंगे। जिन खिलाड़ियों ने खेल में हिस्सा लिया और कोई मेडल नहीं जीता उनके लिए हमने ग्रुप डी की नौकरी में 10% और ग्रुप सी में 3% आरक्षण देने का फैसला लिया है।  





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।