अनिल देशमुख के विरुद्ध धन शोधन के मामले में ईडी के सामने पेश हुए वकील

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जून 28, 2021   14:11
अनिल देशमुख के विरुद्ध धन शोधन के मामले में ईडी के सामने पेश हुए वकील

धन शोधन के जिस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को तलब किया था उसके संबंध में नागपुर के एक वकील सोमवार को एजेंसी के सामने पेश हुए।

मुंबई। धन शोधन के जिस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को तलब किया था उसके संबंध में नागपुर के एक वकील सोमवार को एजेंसी के सामने पेश हुए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। वकील तरुण परमार द्वारा पिछले सप्ताह देशमुख और कुछ अन्य नेताओं के विरुद्ध ईडी में शिकायत की गई थी जिसके बाद एजेंसी ने परमार को सम्मन भेजा था।परमार का दावा है कि उन्हें यह पता है कि उक्त लोग धन शोधन के मामले में किस प्रकार शामिल थे और इसे सिद्ध करने के लिए उनके पास दस्तावेज भी हैं।

इसे भी पढ़ें: सीटों के बंटवारे पर ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ में कोई समस्या नहीं :राजभर

परमार, सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे दक्षिण मुंबई में स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे और उनके हाथ में कुछ दस्तावेज भी थे। इससे पहले,ईडी ने देशमुख को शनिवार को तलब किया था लेकिन उन्होंने एजेंसी के सामने पेश होने के लिए नई तारीख मांगी थी जिसके बाद देशमुख को इस सप्ताह पेश होने के लिए कहा गया।

इसे भी पढ़ें: अवैध निर्माण पर चला योगी प्रशासन का बुलडोजर, हरदोई में 10 साल पुरानी मजार जमींदोज

मामला कथित तौर पर करोड़ों रुपये की रिश्वत और उगाही से जुड़ा है जिसके आरोप लगने के बाद देशमुख को गृहमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। ईडी ने शनिवार को देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को गिरफ्तार किया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।