J&K के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाब, एनकाउंटर में LeT का स्वयंभू कमांडर ढेर

Anantnag encounter
प्रतिरूप फोटो
पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए आतंकी की पहचान कुलगाम निवासी निसार अहमद डार उर्फ मुसैब के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के शिरहामा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक स्वयंभू कमांडर मारा गया जो आम नागरिकों और सुरक्षाबलों पर हुए हमलों में शामिल रहा था। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि मारे गए आतंकी की पहचान कुलगाम निवासी निसार अहमद डार उर्फ मुसैब के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने अनंतनाग जिले के शिरहामा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था। 

इसे भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में महौल बिगाड़ने की कोशिश, अज्ञात बदमाशों ने मंदिर में घुसकर तोड़ी भगवान की मूर्तियां 

प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चला दीं, जिसका बल ने भी माकूल जवाब दिया और अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। उन्होंने कहा, मुठभेड़ के दौरान छिपा हुए आतंकवादी को मार गिराया गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, मारा गया आतंकी पिछले साल अप्रैल से सक्रिय था। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने सुरक्षा बलों के संयुक्त दल की प्रशंसा की और आतंकवादी को मार गिराने को बड़ी कामयाबी करार दिया। 

इसे भी पढ़ें: जामिया मस्जिद में नमाज के बाद लगाए गए आजादी के नारे, वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 13 लोगों को किया गिरफ्तार 

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि निसार अहमद डार कई आम नागरिकों और बाहर से आकर काम करने वाले मजदूरों की हत्या में संलिप्त रहा था। इसके अलावा, वह सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड हमले में भी शामिल रहा था। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ स्थल से शस्त्र एवं गोला-बारूद बरामद किया गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़