543वीं सीट पर नहीं हुआ था चुनाव, अब 5 अगस्त को डाले जाएंगे वोट

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jul 4 2019 2:53PM
543वीं सीट पर नहीं हुआ था चुनाव, अब 5 अगस्त को डाले जाएंगे वोट
Image Source: Google

आयोग द्वारा जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र में पांच अगस्त और ओडिशा की पटकुरा विधानसभा क्षेत्र में 20 जुलाई को मतदान होगा।

नयी दिल्ली। तमिलनाडु के वेल्लोर संसदीय क्षेत्र में 17वीं लोकसभा के लिये पांच अगस्त को मतदान होगा। निर्वाचन आयोग ने बृहस्पतिवार को एक लोकसभा क्षेत्र और एक विधानसभा क्षेत्र के लिये चुनाव कार्यक्रम घोषित करते हुये यह जानकारी दी। आयोग द्वारा जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र में पांच अगस्त और ओडिशा की पटकुरा विधानसभा क्षेत्र में 20 जुलाई को मतदान होगा। 

इसे भी पढ़ें: एक करोड़ लीटर पानी वेल्लोर के जोलारपेट से ट्रेन के जरिए भेजा जाएगा: पलानीस्वामी

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के दौरान वेल्लोर संसदीय क्षेत्र में भारी मात्रा में अवैध धनराशि जब्त होने के कारण इस सीट पर मतदान स्थगित कर दिया गया था। इस सीट पर चुनाव के लिये अधिसूचना11 जुलाई को जारी की जायेगी। नामांकन की अंतिम तिथि 18 जुलाई तय की गयी है जबकि नामांकन पत्रों की जांच 19 जुलाई होगी। उम्मीदवारों के लिये नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 22 जुलाई है। पांच अगस्त का मतदान के बाद नौ अगस्त को मतगणना होगी। इस सीट पर चुनाव होने के बाद लोकसभा में निर्वाचित सदस्यों की संख्या अपनी अधिकतम संख्या 543 के बराबर हो जायेगी। 

इसे भी पढ़ें: वेल्लोर में लोकसभा चुनाव धनबल के इस्तेमाल के चलते रद्द



लोकसभा चुनाव के साथ ही ओडिशा में हुये विधानसभा चुनाव के दौरान पटकुरा विधानसभा सीट पर बीजद के उम्मीदवार वेद प्रकाश अग्रवाल के 20 अप्रैल को निधन के कारण इस सीट पर 29 अप्रैल को होने वाला मतदान स्थगित कर दिया गया था। आयोग ने इस सीट पर 19 मई को मतदान कराने का फैसला किया लेकिन राज्य में ‘फोनी’ चक्रवात के कारण एक बार फिर मतदान 60 दिन के लिये स्थगित करना पड़ा। अब इस सीट पर 20 जुलाई को मतदान और 24 जुलाई को मतगणना होगी। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video