शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को किया ढेर

शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को किया ढेर

यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के अमशीपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर हुई। पहले सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ ऑल आउट ऑपरेशन लगातार जारी है। इन सबके बीच जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। अपने आप में सुरक्षा बलों के लिए यह बड़ी कामयाबी है। पुलिस ने बताया कि शोपियां मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए। इनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है।

यह मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के अमशीपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर हुई। पहले सुरक्षाबलों ने वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करने के परिणामस्वरूप यह तलाशी अभियान एक मुठभेड़ में तब्दील हो गया और जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान और उनके समूह के बारे में जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर में भारी बर्फबारी से श्रीनगर हवाईअड्डे पर उड़ानों का संचालन प्रभावित

इससे पहले शोपियां जिले में शनिवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया था और सेना के दो जवान शहीद हो गए थे। शोपियां में जैनापुरा इलाके के चेरमार्ग में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और वहां तलाशी अभियान चलाया था। तलाशी अभियान में शामिल सुरक्षाकर्मियों ने मानक परिचालन प्रक्रिया का अनुपालन किया और कुछ घरों को घेर लिया और उनसे असैन्यलोगों को बाहर निकालना शुरू किया। जब तलाशी टीम गौहर अहमद भट के घर गई तो उसने जानबूझकर उन्हें भ्रमित करने की कोशिश की और आतंकवादियों को आश्रय देने से इनकार किया। उन्होंने बताया कि जब भट से पूछताछ की जा रही थी, तभी घर में छिपे आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी थी। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।