पश्चिम बंगाल में ममता कैबिनेट का हुआ विस्तार, 9 नए मंत्रियों ने ली शपथ, बाबुल सुप्रियो भी शामिल

West Bengal cabinet reshuffle
ANI
अंकित सिंह । Aug 03, 2022 4:18PM
हाल में ही ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी को अपने कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया था। पार्थ चटर्जी के पास जो विभाग थे उसे खुद ममता बनर्जी संभाल रही थीं। पार्थ चटर्जी उद्योग, वाणिज्य, उपक्रम और संसदीय कार्य समेत पांच अहम विभागों के प्रभारी थे।

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है। नए मंत्रिमंडल में 10 नए मंत्रियों को शामिल किया गया है। इन मंत्रियों ने शपथ ले ली है। पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और पार्थ भौमिक को भी कैबिनेट में शामिल किया गया है। 9 नए मंत्रियों में 5 कैबिनेट मंत्री, दो स्वतंत्र प्रभार और दो राज्य मंत्री शामिल हैं। कई दिनों से ममता बनर्जी कैबिनेट के विस्तार की चर्चा जोरों पर थी। आपको बता दें कि हाल में ही ममता बनर्जी ने पार्थ चटर्जी को अपने कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया था। पार्थ चटर्जी के पास जो विभाग थे उसे खुद ममता बनर्जी संभाल रही थीं। पार्थ चटर्जी उद्योग, वाणिज्य, उपक्रम और संसदीय कार्य समेत पांच अहम विभागों के प्रभारी थे।

कैबिनेट मंत्री के तौर पर बाबुल सुप्रियो, स्नेहाशीष चक्रवर्ती, पार्थ भौमिक, उदयन गुहा, प्रदीप मजूमदार ने शपथ ली है। वहीं, बीरबाहा हांसदा और बिप्लब रॉय चौधरी ने स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों के रूप में शपथ ली। ताजमुल हुसैन और सत्यजीत बर्मन राज्यमंत्री बने हैं। बनर्जी ने सोमवार को अपनी पार्टी के संगठन में बड़ा बदलाव किया था और घोषणा की थी कि मंत्रिमंडल में फेरबदल बुधवार को होगा। उन्होंने कहा था कि नये मंत्रिमंडल में चार-पांच नये चेहरे शामिल किये जाएंगे तथा इतने ही वर्तमान मंत्री पार्टी कार्य में लगाये जाएंगे।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़