ममता ने मोदी को फासीवादी लुटेरा बताया, भाजपा ने कहा- जनता देगी करारा जवाब

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 8 2019 8:57PM
ममता ने मोदी को फासीवादी लुटेरा बताया, भाजपा ने कहा- जनता देगी करारा जवाब
Image Source: Google

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनका राज्य फासवादी, झूठे एवं लुटेरे प्रधानमंत्री को सत्ता से बेदखल करने और नयी सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाएगा।

कूचबिहार। चुनाव प्रचार के दौरान दिनों दिन बढ़ती अभद्रता और आरोप-प्रत्यारोपों के दौर के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उनका राज्य फासवादी, झूठे एवं लुटेरे प्रधानमंत्री को सत्ता से बेदखल करने और नयी सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाएगा। भाजपा ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि यह उनकी निराशा को दिखाता है और लोग उन्हें चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देंगे। बनर्जी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता एवं राजनीति से बाहर फेंक देना चाहिए और झूठ बोलने के लिए उनके मुंह को सर्जिकल टेप से चिपका दिया जाना चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: सर्जिकल टेप से मोदी का मुंह बंद कर राजनीति से बाहर करना चाहिये: ममता

बनर्जी ने मोदी के अपने नाम से फिल्म, टीवी सीरियल बनाने को भी आड़े हाथों लेते हुये कहा कि मोदी सोचते हैं कि वह महात्मा गांधी और बी आर आम्बेडकर से बड़ी हस्ती हैं। उत्तर बंगाल के कूचबिहार में जनसभा में बनर्जी ने कहा कि बंगाल इस फासीवादी सरकार को उखाड़ फेंकने और अगली सरकार बनाने में प्रमुख भूमिका निभाएगा। चाय वाले से चौकीदार बना व्यक्ति घमंडी, फासीवादी और झूठा है जिसे तत्काल सत्ता से हटाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि चायवाला बंद पड़े चाय बगानों को खोलने का अपना वादा नहीं निभा पाया और अब ‘चौकीदार’ बन गया है। 

बनर्जी ने  कि पर वह इसमें भी सफल नहीं होंगे। चौकीदार झूठा है, चौकीदार लुटेरा है। वह चौकीदार के भेष में देश को लूट रहा है। वह अब चौकीदार बनने का दावा कर रहे हैं। पांच साल पहले वह चायवाला थे। लोग कह रहे हैं कि चौकीदार चोर है। मैं कहूंगी चौकीदार झूठा है। जलपाईगुड़ी में नागराकाटा में अन्य रैली में प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए बनर्जी ने उन्हें डकैत और झूठा चौकीदार बताया जिसने नोटबंदी के दौरान जनता का पैसा लूटा। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में लोग उनके होंठों पर ल्यूकोप्लास्ट चिपका देंगे ताकि वह झूठ न बोल सकें। देश की भलाई के लिए उन्हें न सिर्फ उनकी कुर्सी से बल्कि राजनीति से भी बेदखल कर देना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: CRPF और पुलिस के बीच तकरार: शिवराज बोले, संविधान को ध्वस्त करने वाली घटना



भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने उनकी टिप्पणियों पर तीखी प्रतिक्रिया दी और तृणमूल कांग्रेस नेता के खिलाफ मोदी की हालिया टिप्पणी की ओर इशारा किया। घोष ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा था कि ममता बनर्जी की टिप्पणियां उनकी निराशा दिखाती हैं क्योंकि वह बहुत अच्छे से जानती हैं कि वह राजनीतिक मैदान पर पिछड़ रही हैं। ऐसी स्थिति में यह साफ जाहिर है कि वह अपना आपा खोएंगी। यहां यही हुआ। जब यह पूछा गया कि भाजपा बनर्जी की टिप्पणियों को लेकर चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराएगी, तो घोष ने कहा इसकी कोई जरूरत नहीं और जोर दिया कि राज्य के लोग उन्हें मुंहतोड़ जवाब देंगे।

रैलियों को संबोधित करते हुए बनर्जी ने मोदी पर किसानों एवं मध्यम वर्ग को नजरअंदाज करने का भी आरोप लगाया क्योंकि वह विदेश भ्रमण में व्यस्त थे। बनर्जी ने कहा कि नोटबंदी के नाम पर उन्होंने लोगों का पैसा लूटा और अब चुनावों से पहले वह चौकीदार बने हुये हैं। यह चौकीदार लुटेरा और झूठा है। वह चुनावों में लोगों का पैसा इस्तेमाल कर रहे हैं। देश को लूटने के बाद वह किसानों को एक हजार, दो हजार रूपये देने का वादा कर रहे है। उन्हें शर्म आनी चाहिये। मैंने अपने जीवन में ऐसा झूठा प्रधानमंत्री कभी नहीं देखा। उन्होंने असम के विवादित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को पश्चिम बंगाल में भी लागू करने के भाजपा के वादे पर भी निशाना साधा। भाजपा के सोमवार को जारी घोषणापत्र की तीखी आलोचना करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर मोदी दोबारा सत्ता में आये तो वे वैध नागरिकों को शरणार्थियों में तब्दील कर देंगे।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video