NEET 2022 Date: 17 जुलाई को होगा नीट का एग्जाम, आवेदन प्रक्रिया शुरू

neet
मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट 17 जुलाई को होगी।अधिकारी ने कहा कि अभ्यर्थियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे ऑनलाइन आवेदन में अपना या अभिभावक का ही मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी उपलब्ध कराएं, क्योंकि एनटीए द्वारा केवल इन्हीं फोन नंबर और ई-मेल आईडी पर संबंधित सूचनाएं साझा की जाएंगी।

नयी दिल्ली। मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट (राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा) 17 जुलाई को आयोजित होगी और इसकी पंजीकरण प्रक्रिया बुधवार को शुरू हो गयी। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने बुधवार को यह जानकारी दी। नीट परीक्षा देशभर में स्थित केंद्रों में 13 भाषाओं में आयोजिोत की जाएगी। एनटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ऑनलाइन आवेदन दाखिल करने की अंतिम तिथि छह मई है।

इसे भी पढ़ें: भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है, भ्रष्टाचारी नहीं बख्शे जायेंगे: खट्टर

अभ्यर्थियों को सूचना बुलेटिन और एनटीए वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा। इनका अनुपालन सुनिश्चित नहीं करने वाले अभ्यर्थियों को अयोग्य करार दिया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि अभ्यर्थियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे ऑनलाइन आवेदन में अपना या अभिभावक का ही मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी उपलब्ध कराएं, क्योंकि एनटीए द्वारा केवल इन्हीं फोन नंबर और ई-मेल आईडी पर संबंधित सूचनाएं साझा की जाएंगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़