RSS के आशीर्वाद के बिना मोदी सरकार में कोई पद नहीं मिल सकता: सिब्बल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 20, 2019   14:55
RSS के आशीर्वाद के बिना मोदी सरकार में कोई पद नहीं मिल सकता: सिब्बल

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को वंशवाद की राजनीति के बारे में बात करने के बजाय आत्मचिंतन करना चाहिए और जनता से जुड़े मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए।

नयी दिल्ली। ‘वंशवाद की राजनीति’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कांग्रेस पर हमला किए जाने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार को दावा किया कि प्रधानमंत्री खुद ‘संघ परिवार’ से आते हैं और इनकी सरकार में आरएसएस के आशीर्वाद के बिना कोई पद नहीं मिल सकता।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को वंशवाद की राजनीति के बारे में बात करने के बजाय आत्मचिंतन करना चाहिए और जनता से जुड़े मुद्दों पर ध्यान देना चाहिए। सिब्बल ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री क्या बात कर रहे हैं? आरएसएस के समर्थन के बिना भाजपा में कोई भी व्यक्ति सरकारी पद हासिल नहीं कर सकता। संघ परिवार इस दुनिया में सबसे बड़ा परिवार है। उनके आशीर्वाद के बिना देश में कोई सरकारी पद पर हासिल नहीं हो सकता चाहे वह प्रधानमंत्री पद, मंत्री का पद हो, राज्यपाल का पद या मुख्यमंत्री का पद हो।’’

इसे भी पढ़ें: जेटली पर चिदंबरम का पलटवार, पूछा- क्या सरकार से सहमत लोग जी हुजूरी करने वाले हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि पार्टी संसद, न्यायपालिका, मीडिया और सशस्त्र बलों सहित संस्थाओं का अपमान करने में विश्वास करती है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।