सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बल के कर्मियों को दी बधाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 27, 2021   10:58
सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बल के कर्मियों को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के 83वें स्थापना दिवस पर बल के कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों को शुभकामनाएं दी और कहा कि देश की सुरक्षा में सीआरपीएफ की भूमिका अहम है।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के 83वें स्थापना दिवस पर बल के कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों को शुभकामनाएं दी और कहा कि देश की सुरक्षा में सीआरपीएफ की भूमिका अहम है। मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘सीआरपीएफ के सभी बहादुर कर्मियों और उनके परिवार के सदस्यों को बल के स्थापना दिवस पर बधाई। सीआरपीएफ की पहचान उसकी बहादुरी और पेशेवर अंदाज के लिए है।

इसे भी पढ़ें: अमित शाह को लेकर किए राहुल के ट्वीट पर नकवी का पलटवार, कहा- सामंती सुरूर और सत्ता का गुरूर अभी भी सिर चढ़कर बोल रहा

भारत के सुरक्षा ढांचे में इसकी एक अहम भूमिका है। राष्ट्रीय एकता को बनाए रखने में उसकी भूमिका सराहनीय है।’’ सीआरपीएफ देश के सबसे पुराने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में एक है और इसके पास देश की आंतरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी है। आज ही के दिन 1939 में क्राउन रिप्रजेंटेटिव पुलिस के रूप में इसका गठन हुआ था। आजादी के बाद 28 दिसम्‍बर, 1949 को संसद के एक अधिनियम द्वारा इस बल को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल नाम दिया गया था।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।