Prabhasakshi
सोमवार, नवम्बर 19 2018 | समय 02:06 Hrs(IST)

राष्ट्रीय

मल्लिकार्जुन खड़गे का आरोप: गरीबों और किसानों को कुचल रही है मोदी सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Sep 8 2018 4:54PM

मल्लिकार्जुन खड़गे का आरोप: गरीबों और किसानों को कुचल रही है मोदी सरकार
Image Source: Google

नयी दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पेट्रोल और डीजल के दाम में बार-बार हो रही बढ़ोतरी को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत बढ़ाकर गरीबों एवं किसानों को कुचला जा रहा है। खड़गे ने यह भी कहा कि आगामी 10 सितंबर को कांग्रेस द्वारा बुलाए गए ‘भारत बंद’ का मकसद जनता को यह बताना है कि मोदी सरकार किस तरह से लाखों करोड़ रुपये कमा रही है और जनता को कोई राहत नहीं दे रही है।

उन्होंने दिए साक्षात्कार में कहा, ‘भारत बंद जनहित में बुलाया गया है। सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ाकर 11 लाख करोड़ रुपये कमाए हैं और रोजाना दाम बढ़ाती जा रही है। गरीबों और किसानों को कुचला जा रहा है।’ खड़गे ने कहा, ‘इस सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी करने के साथ ही गैस सिलेंडर की कीमत साढ़े आठ सौ रुपये कर दिया। हम जनता को बता रहे हैं कि जिस आपने चुना है वो आपकी क्या हालत किया है।’

कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ आगामी 10 सितंबर को 'भारत बंद' का आह्वान किया है। पार्टी ने सभी सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे 'भारत बंद' का समर्थन करें। कांग्रेस का कहना है कि उसकी ओर से बुलाया गया 'भारत बंद' सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा, ताकि आम जनता को दिक्कत नहीं हो।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप


शेयर करें: