आयकर छापों पर बोले MP के गृह मंत्री, बदले की भावना से काम कर रही मोदी सरकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Apr 8 2019 6:29PM
आयकर छापों पर बोले MP के गृह मंत्री, बदले की भावना से काम कर रही मोदी सरकार
Image Source: Google

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार चुनावी बेला में सूबे की कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार के खिलाफ बदले की भावना से केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

इंदौर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी जारी रहे। इस बीचराज्य के गृह मंत्री बाला बच्चन ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार चुनावी बेला में सूबे की कमलनाथ नीत कांग्रेस सरकार के खिलाफ बदले की भावना से केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। बच्चन ने कहा कि केवल मध्य प्रदेश नहीं, बल्कि जिन-जिन प्रदेशों में भाजपा की सरकारें नहीं हैं, वहां मोदी सरकार द्वारा सत्तारूढ़ दलों के खिलाफ बदले की भावना से केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।  

इसे भी पढ़ें: CRPF और पुलिस के बीच तकरार: शिवराज बोले, संविधान को ध्वस्त करने वाली घटना

उन्होंने कहा कि कमलनाथ की शानदार कार्यशैली को हमारे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी पचा नहीं पा रहे हैं। इस तरह की कार्रवाई (आयकर छापे) उनकी बौखलाहट के कारण हो रही है। लेकिन अनुभवी राजनीतिज्ञ कमलनाथ की सेहत पर इसका कोई असर नहीं पड़ने वाला है। भोपाल में आयकर छापों के दौरान मध्य प्रदेश पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के बीच कल रविवार को हुई तकरार के बारे में पूछे जाने पर गृह मंत्री ने जवाब दिया। हमारा सीआरपीएफ से कोई टकराव नहीं है। लेकिन सूबे की कानून-व्यवस्था की जिम्मेदारी हमारे पास है। अगर किसी केंद्रीय एजेंसी के कारण सूबे की आम जनता को कोई दिक्कत होगी या कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने का खतरा पैदा होगा, तो हम जरूर उचित कदम उठायेंगे।  

इसे भी पढ़ें: कमलनाथ के करीबियों के ठिकानों पर पड़े आयकर विभाग के छापे

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि (आयकर छापों की जद में आये) अश्विनी शर्मा ने तो खुद को भाजपा का आदमी बताया है। आयकर विभाग ने अब तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि प्रवीण कक्कड़ और राजेंद्र मिगलानी के ठिकानों से उसे क्या मिला है? मध्य प्रदेश में आयकर छापों की जद में आये लोगों में कमलनाथ के पूर्व विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) प्रवीण कक्कड़ और मुख्यमंत्री के पूर्व सलाहकार राजेंद्र मिगलानी शामिल हैं। लोकसभा चुनावों की घोषणा होने से पहले ही कक्कड़ और मिगलानी ने अपने उक्त पदों से इस्तीफा दे दिया था।



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video