अपने दम पर स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाएंगे मोदी: प्रभासाक्षी सर्वे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: May 19 2019 6:35PM
अपने दम पर स्पष्ट बहुमत की सरकार बनाएंगे मोदी: प्रभासाक्षी सर्वे
Image Source: Google

प्रभासाक्षी की टीम ने देशवासियों से बातचीत की, उनकी राय जानी और उनकी समस्याओं को भी समझने का प्रयास किया। इन तमाम पहलुओं के आधार पर प्रभासाक्षी इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि देश में कई सारी समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं लेकिन देश का मूड मिली जुली सरकार पर विश्वास नहीं कर रहा है।

नई दिल्ली। सातवें चरण के मतदान सम्पन्न होने के साथ ही लगभग ढ़ाई महीने तक चला चुनावी महासमर अब अगले चुनाव तक के लिए थम गया है। इस दौरान प्रभासाक्षी की टीम ने लगभग 30,000 किमी का सफर तय किया। जिसमें देशभर के विभिन्न राज्यों के कई शहर, गांव और कस्बे शामिल रहे। ऐसे में प्रभासाक्षी की टीम ने देशवासियों से बातचीत की, उनकी राय जानी और उनकी समस्याओं को भी समझने का प्रयास किया। इन तमाम पहलुओं के आधार पर प्रभासाक्षी इस निष्कर्ष पर पहुंचा कि देश में कई सारी समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं लेकिन देश का मूड मिली जुली सरकार पर विश्वास नहीं कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: मैं कौन होता हूं? वाराणसी की जनता मोदी को आशीर्वाद दे रही है: मुरली मनोहर जोशी

ऐसे में हमारे लिए यह कहना आसान हो गया कि फिलहाल लहर किस तरफ दिखाई दे रही है। तमाम तरह के एग्जिट पोल सामने आ रहे है लेकिन हम यह जरूर कह सकते हैं कि देशवासियों ने एक बार फिर से किस सरकार को चुना और वो सरकार है मोदी के नेतृत्व वाली। लेकिन इस बीच यह भी पता चला कि जनता भाजपा नहीं बल्कि मोदी के नाम से ज्यादा प्रभावित थे और उन्हें लगता है कि पाकिस्तान को तो करारा झटका सिर्फ और सिर्फ मोदी ही दे सकता है।

जब अपनी यात्रा सम्पन्न करके प्रभासाक्षी के संपादक नीरज कुमार दुबे सत्ता की नगरी दिल्ली पहुंचे तो उन्होंने कहा कि 55 दिन लंबी यात्रा के दौरान जनता के रुख को देखते हुए कहा जा सकता है कि इस बार भी भाजपा अपने दम पर स्पष्ट बहुमत हासिल करने जा रही है। हालांकि कुछ स्थानों पर राहुल गांधी के प्रति जनता का नरम रवैया भी देखने को मिला और जनता ने कहा कि अभी प्रधानमंत्री पद तक पहुंचने के लिए उन्हें और मेहनत करने की जरूरत है। 



इसे भी पढ़ें: उंगली पर लगी स्याही दिखाते हुए बोलीं महाजन, दूसरी बार बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार

प्रभासाक्षी के सर्वे के मुताबिक मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा+ (राजग) को 290 से 320 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रहीं हैं। वहीं कांग्रेस+ (सप्रंग) को 75 से 100 सीटें जबकि अन्य को 100 से 122 सीटें मिल सकती हैं। गौरतलब है कि 542 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में बंद हो चुका है। देश की सत्ता पर कौन काबिज होगा इसका पता तो 23 मई को ही चलेगा। 



रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video