पंजाब में कोरोना के 100 से अधिक नये मामले, कुल संख्या बढ़ कर 480 पर पहुंची

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2020   22:29
पंजाब में कोरोना के 100 से अधिक नये मामले, कुल संख्या बढ़ कर 480 पर पहुंची

एक अधिकारी ने बताया कि 105 नये मामलों में 98 मामले बाहर से आये लोगों के हैं। राज्य सरकार ने बाहर से आने वाले लोगों को 21 दिनों तक पृथक-वास में रखने का आदेश दिया है।

चंडीगढ़। पंजाब में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 105 नये मामले सामने आये। राज्य में पहली बार किसी एक दिन में 100 से अधिक मामले आये हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इसके साथ ही, राज्य में कोविड-19 के कुल मामले बढ़ कर 480 हो गये हैं। अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित हुजूर साहिब से तीर्थयात्रियों के लौटने , राजस्थान के कोटा से छात्रों के वापस आने और जैसलमेर से मजदूरों के लौटने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि 105 नये मामलों में 98 मामले बाहर से आये लोगों के हैं। राज्य सरकार ने बाहर से आने वाले लोगों को 21 दिनों तक पृथक-वास में रखने का आदेश दिया है। मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक कोविड-19 के 105 नये मामलों में लुधियाना के 34, अमृतसर के 28, मोहाली के 13, तरन तारन के सात, कपूरथला के छह, गुरदासपुर, जालंधर और मुक्तसर के तीन-तीन, संगरूर और रूपनगर के दो-दो और मोगा, एसबीएस नगर, पटियाला और फिरोजपुर के एक-एक मामले शामिल हैं। इस बीच, मंगलवार को जालंधर में मरने वाली 50 वर्षीय महिला की जांच में कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अब तक संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले जालंधर में आये हैं और यह संख्या 89 है। इसके बाद मोहाली (86) का स्थान है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।