टीके की कमी के बीच मुंबई में तीन दिन के लिए रोका गया वैक्सीनेशन अभियान

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अप्रैल 30, 2021   09:12
टीके की कमी के बीच मुंबई में तीन दिन के लिए रोका गया वैक्सीनेशन अभियान

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, टीके की 25-30 लाख शीशियां मिलने तक 18-44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान नहीं होगा।महाराष्ट्र कई बार टीकों की कमी की वजह से टीकाकरण अभियान रोका जा चुका है जो 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए चल रहा है।

मुंबई। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य को कोरोना वायरस रोधी टीके की 25-30 लाख शीशियां जब तक नहीं मिल जाती तब तक 18-44 वर्ष की उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू नहीं किया जाएगा। टोपे ने यहां पत्रकारों से कहा कि टीकाकरण अभियान शुरू करने के लिए कम से कम पांच दिन का पर्याप्त स्टॉक होना चाहिए। महाराष्ट्र कई बार टीकों की कमी की वजह से टीकाकरण अभियान रोका जा चुका है जो 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने LNJP और जीबीबी अस्पतालों के पास केंद्र बनाने को दी मंजूरी

टोपे ने कहा कि राज्य की क्षमता रोजाना आठ लाख लोगों को टीका लगाने की है। इस बीच पणजी में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य को जब कोविड रोधी की खुराकें मिल जाएंगी तब वह 18-44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू करेगा। सावंत ने कहा कि गोवा सरकार ने कोविशील्ड टीका बनाने वाले सीरम इंस्ट्टीयूट ऑफ इंडिया को पांच लाख खुराकों का ऑर्डर दिया हुआ है। केंद्र सरकार ने एक मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड रोधी टीका लगवाने की इजाजत दे दी है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।