अनुराग ठाकुर का दावा, भारत को ‘कंटेंट’ निर्माण का वैश्विक केंद्र बनाना मेरा लक्ष्य

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 29, 2022   09:40
अनुराग ठाकुर  का दावा, भारत को ‘कंटेंट’ निर्माण का वैश्विक केंद्र बनाना मेरा लक्ष्य

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि उनका लक्ष्य भारत को ‘कंटेंट’ निर्माण का केंद्र बनाना है, जो देश में लाखों रोजगार पैदा करने के साथ ही वैश्विक मांग को भी पूरा कर सके। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

नयी दिल्ली। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि उनका लक्ष्य भारत को ‘कंटेंट’ निर्माण का केंद्र बनाना है, जो देश में लाखों रोजगार पैदा करने के साथ ही वैश्विक मांग को भी पूरा कर सके। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। ठाकुर ने दुबई की अपनी यात्रा के तीसरे दिन बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह के साथ बातचीत के दौरान भारतीय फिल्मों के वैश्विक स्तर पर प्रभाव डालने का जिक्र किया।

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना में किशोरी का शव बरामद, पुलिस ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई

उन्होंने कहा कि भारतीय फिल्म उद्योग ने अन्य देशों के लोगों पर गहरा प्रभाव छोड़ा है। दुबई एक्सपो में भारतीय पवेलियन में ‘द ग्लोबल रीच ऑफ इंडियन मीडिया एंड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री’ विषय पर परिचर्चा के दौरान ठाकुर ने कहा, भारत कहानी सुनाने वाला देश है। भारत को इसका वैश्विक केंद्र होना चाहिए। मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है और अगले कुछ वर्षों में मेरा लक्ष्य भी यही है कि भारत दुनिया की ‘कंटेंट’ निर्माण राजधानी बनकर उभरे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।