थाने में चाय पीते नजर आ रहे हैं राणा दंपत्ति, नवनीत राणा ने पुलिस पर लगाए थे पानी तक नहीं देने के आरोप

थाने में चाय पीते नजर आ रहे हैं राणा दंपत्ति, नवनीत राणा ने पुलिस पर लगाए थे पानी तक नहीं देने के आरोप

मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने एक सीसीटीवी फुटेज शेयर किया है। यह फुटेज खार पुलिस स्टेशन का बताया जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा, उनके विधायक पति रवि राणा थाने में बैठकर चाय/कॉफी पी रहे हैं।

महाराष्ट्र पुलिस पर अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने गंभीर आरोप लगाते हुए एक पत्र के माध्यम से बताया था कि उन्हें थाने में पानी तक नहीं दिया गया। इन सब के बीच मुंबई के पुलिस कमिश्नर की ओर से एक ट्वीट आया है। इस ट्वीट के बाद पूरे मामले में नया ट्विस्ट आता दिखाई दे रहा है। दरअसल, मुंबई के पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने एक सीसीटीवी फुटेज शेयर किया है। यह फुटेज खार पुलिस स्टेशन का बताया जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि निर्दलीय सांसद नवनीत राणा, उनके विधायक पति रवि राणा थाने में बैठकर चाय/कॉफी पी रहे हैं। नवनीत राणा ने आरोप लगाया था कि उनकी जाति के आधार पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया।

सोमवार को नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक पत्र लिखा था। सांसद ने बिना किसी कारण के ‘लॉक-अप’ में रखे जाने और पुलिस हिरासत में पीने का पानी नहीं मिलने की बात कही थी। नवनीत राणा ने पत्र में अपनी गिरफ्तारी को लेकर मुंबई के शीर्ष पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने पुलिस हिरासत में ‘‘अमानवीय व्यवहार’’ का भी आरोप लगाया है। अमरावती से लोकसभा सांसद नवनीत राणा ने रविवार को भेजे गए पत्र में मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है और दावा किया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निर्देश पर उनके और उनके पति के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

इसे भी पढ़ें: नवनीत राणा के बदसलूकी वाले आरोपों पर महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने कही ये बात

गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने लोकसभा सांसद नवनीत राणा को गिरफ्तार किए जाने और पुलिस द्वारा ‘‘अमानवीय बर्ताव’’ किए जाने के संबंध में राणा के आरोपों पर महाराष्ट्र सरकार से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। अमरावती से सांसद राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। राणा दंपति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के आगे हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि मंत्रालय ने गिरफ्तारी के संबंध में राणा के आरोप और उसके बाद मुंबई के खार पुलिस थाने में ‘‘अमानवीय बर्ताव’’ किए जाने के उनके आरोपों पर महाराष्ट्र सरकार से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।