नौसेना कमोडोर ज्योतिन रैना को नौसेना पदक से सम्मानित किया गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 27, 2020   09:41
नौसेना कमोडोर ज्योतिन रैना को नौसेना पदक से सम्मानित किया गया

नौसेना ने एक बयान में कहा, ‘‘पुलवामा हमलों के बाद अधिकारी ने उत्कृष्टता, मुस्तैदी, उच्च मानकों का व्यक्तिगत नेतृत्व कर यह सुनिश्चित किया कि समय सीमा के भीतर पश्चिमी बेड़े से सभी परिचालन कार्य पूरे हो सकें।”

नयी दिल्ली। भारतीय नौसेना के कमोडोर ज्योतिन रैना को नौसेना पदक (वीरता) से सम्मानित किया गया है। उन्होंने यह सुनिश्चित किया था कि पिछले साल फरवरी में पुलवामा हमले के बाद बहुत कम समय सीमा के भीतर पश्चिमी बेड़ा अपने परिचालन कार्यों को पूरा कर सके। नौसेना ने रविवार को यह जानकारी दी। रैना वर्तमान में नौसेना के पश्चिमी बेड़े के फ्लीट आपरेशन ऑफिसर हैं।

इसे भी पढ़ें: चुनावी जीत के लिए संघर्ष करने वालों को भी यह महसूस हो कि वो सरकार का अहम हिस्सा हैं: पायलट

नौसेना ने एक बयान में कहा, ‘‘पुलवामा हमलों के बाद अधिकारी ने उत्कृष्टता, मुस्तैदी, उच्च मानकों का व्यक्तिगत नेतृत्व कर यह सुनिश्चित किया कि समय सीमा के भीतर पश्चिमी बेड़े से सभी परिचालन कार्य पूरे हो सकें।” बयान के अनुसार अधिकारी ने सुनिश्चित किया कि बंदरगाह के पास दुश्मन पनडुब्बियों की मौजूदगी के बावजूद अपने जहाज सुरक्षित वापस आ जाएं।

इसे भी पढ़ें: दिलों को जोड़ना भारत और कांग्रेस की संस्कृति, चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे: कमलनाथ

इसे भी देखें- 26 जनवरी: राष्ट्र के महापर्व के लिए स्कूल के बच्चे हैं उत्साहित 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।