जनसंघ संस्थापक को लेकर नेकां सांसद ने कहा कुछ ऐसा जिस पर भड़क गए शाह और राजनाथ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Aug 6 2019 4:43PM
जनसंघ संस्थापक को लेकर नेकां सांसद ने कहा कुछ ऐसा जिस पर भड़क गए शाह और राजनाथ
Image Source: Google

रक्षा मंत्री सिंह ने कहा कि मसूदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बारे में जो बातें की हैं उसको वह सत्यापित करें, अन्यथा सदन से माफी मांगें।बहरहाल, हसनैन मसूदी ने यह आरोप भी लगाया कि आज मुख्यधारा की पार्टियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

नयी दिल्ली। अनुच्छेद 370 पर भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के रूख के बारे में नेशनल कांफ्रेंस के सांसद हसनैन मसूदी के दावे को लेकर मंगलवार को लोकसभा में भाजपा सदस्यों की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई। इस पर गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कड़ी आपत्ति की। रक्षा मंत्री ने कहा कि मसूदी अपनी बात सत्यापित करें या फिर माफी मांगें। इस विषय पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी की आपत्ति के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नेशनल कांफ्रेंस सदस्य की टिप्पणी को कार्यवाही से निकालने को कहा।

जोशी ने कहा कि मसूदी की टिप्पणी ऐतिहासिक तथ्यों के खिलाफ है और इसे कार्यवाही से निकाला जाना चाहिए। जम्मू-कश्मीर को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने और अनुच्छेद 370 की अधिकतर धाराओं को हटाने से जुड़े विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए मसूदी ने कहा कि सरकार ऐतिहासिक भूल कर रही है और आने वाले समय में इसके दुष्परिणाम होंगे।डॉ मुखर्जी पर नेशनल कांफ्रेंस सदस्य की टिप्पणी को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस के सदस्य को अपनी बात रखने का हक है, लेकिन वह ऐसा कुछ न बोलें जो पूरी तरह असत्य है। वह बताएं कि वह यह बात किस हवाले से कह रहे हैं।



रक्षा मंत्री सिंह ने कहा कि मसूदी ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बारे में जो बातें की हैं उसको वह सत्यापित करें, अन्यथा सदन से माफी मांगें।बहरहाल, हसनैन मसूदी ने यह आरोप भी लगाया कि आज मुख्यधारा की पार्टियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। आज हम किस मोड़ पर आ गए ? उन्होंने कहा कि संविधान पर हमले के लिए इतिहास कभी माफ नहीं करेगा।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video