भारत-नेपाल सीमा पर कोविड जांच के बाद ही भारत में प्रवेश कर सकेंगे नेपाली

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 30, 2021   17:15
भारत-नेपाल सीमा पर कोविड जांच के बाद ही भारत में प्रवेश कर सकेंगे नेपाली

जिले के तीन मुख्य सीमा पुलों के जरिए भारत में प्रवेश करने वाले नेपाली नागरिकों की सीमा चौकियों पर ही कोविड-19 के लिए रैपिड एंटीजन जांच की जाएगी और रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें आगे जाने की अनुमति होगी।

पिथौरागढ़ (उत्तराखंड)।  जिले के तीन मुख्य सीमा पुलों के जरिए भारत में प्रवेश करने वाले नेपाली नागरिकों की सीमा चौकियों पर ही कोविड-19 के लिए रैपिड एंटीजन जांच की जाएगी और रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें आगे जाने की अनुमति होगी। पिथौरागढ़ के मुख्य चिकित्साधिकारी एच. सी. पंत ने कहा कि जांच में पाया गया कि नेपाली नागरिक अपने साथ जो कोविड नेगेटिव रिपोर्ट ला रहे हैं, उनमें से कुछ फर्जी हैं, इसलिए सीमा पर उनकी रैपिड एंटीजन जांच का फैसला लिया गया।

इसे भी पढ़ें: पीओके चुनाव पर भारत की टिप्पणी से बौखलाया पाकिस्तान, भारतीय राजनयिक को किया तलब

पिछले महीने झूलाघाट, धारचूला और जौलजीबी के सीमा पुलों के जरिए उन नेपाली नागरिकों को भारत आने की अनुमति दी गयी थी जिनके पास नेपाल में चिकित्साधिकारियों द्वारा जारी की गयी कोविड नेगेटिव जांच रिपोर्ट थी। पंत ने बताया, लेकिन सीमा पर कुछ नेपाली नागरिकों द्वारा दिखाई गई कोविड नेगेटिव जांच रिपोर्ट के फर्जी पाए जाने के बाद उन्हें भारतीय सीमा में प्रवेश की अनुमति देने से पहले उनकी रैपिड एंटीजन जांच का फैसला लिया गया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।