आतंकी संगठन ‘शहादत हमारा मकसद’ के 10 सदस्यों के खिलाफ NIA ने दाखिल किया आरोप पत्र

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 23, 2021   17:45
आतंकी संगठन ‘शहादत हमारा मकसद’ के 10 सदस्यों के खिलाफ NIA ने दाखिल किया आरोप पत्र

चेन्नई में एनआईए की एक विशेष अदालत में आतंकवादी संगठन ‘‘शहादत हमारा मकसद’’ के 10 सदस्यों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी गिरोह ‘‘शहादत हमारा मकसद’’ से संबंधित पर्चों और तलवार सहित घातक हथियार उनके पास से बरामद किये गये थे।

चेन्नई। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने हिंसक जिहाद छेड़ने की साजिश में कथित संलिप्तता के लिए आतंकवादी संगठन ‘‘शहादत हमारा मकसद’’ के 10 सदस्यों के खिलाफ तमिलनाडु में शनिवार को एक आरोप पत्र दाखिल किया। चेन्नई में एनआईए की एक विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया। तंजावुर जिले के शेख दाऊद (33), मोहम्मद रिफास (37), मुपरिश अहमद (23), अबूबकर सिद्दीक (24), रामनाथपुरम जिले के हमीद असफर (23), कुड्डालोर जिले के मोहम्मद राशिद (25), लियाकत अली (30), सेलम जिले के अहमद इम्तियास (31), साजिथ अहमद (23), और तमिलनाडु में तिरुवरुर जिले के रिजवान मोहम्मद (26) पर आईपीसी की संबंधित धाराओं, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: आतंकवादियों से सांठगांठ संदेह में पीडीपी युवा इकाई अध्यक्ष वहीद पारा गिरफ्तार

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि मोहम्मद रिफास, मुपरिश अहमद और अबूपाकर सिथिक की गिरफ्तारी के बाद तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), यूएपीए और सशस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत अप्रैल, 2018 में मामला दर्ज किया गया था। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी गिरोह ‘‘शहादत हमारा मकसद’’ से संबंधित पर्चों और तलवार सहित घातक हथियार उनके पास से बरामद किये गये थे।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।