आतंकवादियों से सांठगांठ संदेह में पीडीपी युवा इकाई अध्यक्ष वहीद पारा गिरफ्तार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 11, 2021   18:42
आतंकवादियों से सांठगांठ संदेह में पीडीपी युवा इकाई अध्यक्ष वहीद पारा गिरफ्तार

पीडीपी युवा इकाई अध्यक्ष वहीद पारा को सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने नेताओं, आतंकवादियों, अलगाववादी ताकतों की कथित सांठगांठ से जुड़े एक मामले में फिर से गिरफ्तार कर लिया। पारा को गत शनिवार को एनआईए की एक अदालत ने जमानत प्रदान की थी। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

श्रीनगर। पीडीपी युवा इकाई अध्यक्ष वहीद पारा को सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने नेताओं, आतंकवादियों, अलगाववादी ताकतों की कथित सांठगांठ से जुड़े एक मामले में फिर से गिरफ्तार कर लिया। पारा को गत शनिवार को एनआईए की एक अदालत ने जमानत प्रदान की थी। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। यह मामला आपराधिक जांच (कश्मीर) रेंज द्वारा दर्ज किया गया था जो आतंकी मामलों की जांच कर रहा है और दो दर्जन से अधिक प्राथमिकी दर्ज की है।

इसे भी पढ़ें: सिंघू सीमा पर किसानों के जूते पॉलिश कर रहे हैं शीशगंज गुरुद्वारे के सेवादार

अधिकारियों ने बताया कि पारा को जम्मू में एक अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने पारा को 18 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। अधिकारियों ने कहा कि पारा को पूछताछ के लिए श्रीनगर लाया जाएगा। पारा को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 25 नवंबर को हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादियों के साथ उसके कथित संबंधों से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने कहा कि हाल ही में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में अपने गृहनगर से जिला विकास परिषद (डीडीसी) का चुनाव जीतने वाले पारा को एक लाख रुपये की जमानत राशि और उतनी ही राशि के निजी मुचलके पर राहत दी गई थी।

इसे भी पढ़ें: गजल ‘वो हमसफर था’ के पाकिस्तानी शायर और लेखक का 75 साल की उम्र में निधन

जम्मू जिला जेल से रिहा होने के बाद पारा को एक सुरक्षा एजेंसी अपने साथ ले गई थी लेकिन यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका था कि वह किसी अन्य मामले में वांछित था या उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। पीडीपी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पारा की हिरासत पर चिंता व्यक्त की थी और उसकी रिहाई के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से हस्तक्षेप करने की मांग की थी। महबूबा ने एक ट्वीट किया था, ‘‘अदालती कार्यवाही के बाद एनआईए अदालत द्वारा वहीद पारा को जमानत दिये जाने के बावजूद, उन्हें अब जम्मू में सीआईके द्वारा हिरासत में लिया गया है। उन्हें किस कानून के तहत और किस अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है? यह अदालत की अवमानना ​​है। मनोज सिन्हा जी से अनुरोध है किहस्तक्षेप करें ताकि न्याय हो।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।