Sidhu Moose Wala Murder | पाकिस्तान के इशारे पर की गयी सिद्धू मूसेवाला की हत्या? NIA को लॉरेंस बिश्नोई की 10 दिन की रिमांड मिली

Lawrence Bishnoi
ANI
रेनू तिवारी । Nov 24, 2022 2:33PM
पटियाला हाउस कोर्ट ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 10 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया है। आतंकवाद रोधी एजेंसी ने अदालत से कहा कि सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में बिश्नोई से पूछताछ करने की जरूरत है। एनआईए ने कहा पाकिस्तान से सामग्री आ रही है।

पटियाला हाउस कोर्ट ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 10 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया है। आतंकवाद रोधी एजेंसी ने अदालत से कहा कि सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में बिश्नोई से पूछताछ करने की जरूरत है। एनआईए ने कहा 'पाकिस्तान से सामग्री आ रही है। मूसेवाला जैसे लोग सिर्फ निशाने पर होते हैं। एक बड़ी साजिश की जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: मैनपुरी उपचुनाव: केशव मौर्य का अखिलेश पर तंज, जो एक भी सभा नहीं करते थे, वह परिवार सहित घूम रहे हैं गली गली

पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई को उसके खिलाफ दर्ज एक मामले में हिरासत में लिया। वह वर्तमान में राज्य में उसके खिलाफ कुछ अन्य मामलों में बठिंडा जेल में बंद है। इस साल जून में पंजाब पुलिस गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पूछताछ के लिए बिश्नोई को दिल्ली से पंजाब लाई थी।

इसे भी पढ़ें: जामा मस्जिद में लड़कियों की नो एंट्री, VHP ने बताया भारत को सीरिया बनाने वाली मानसिकता, DCW ने इमाम को जारी किया नोटिस

लॉरेंस बिश्नोई को बाद में पंजाब में उसके खिलाफ दर्ज कई अन्य मामलों में राज्य पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। गैंगस्टर और उसके कुछ साथी हत्या, हत्या के प्रयास और जबरन वसूली सहित कई आपराधिक मामलों में वांछित थे।

सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सिद्धू मूसेवाला की उस समय हत्या कर दी गई जब वह अपने दोस्त और चचेरे भाई के साथ मनसा के जवाहर के गांव में एक जीप में यात्रा कर रहा था। छह हमलावरों ने उनके वाहन का रास्ता रोका और उन पर गोलियां बरसाईं। कनाडा के गोल्डी बराड़, जो लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य हैं, ने दावा किया था कि वह हत्या के पीछे थे।

अन्य न्यूज़