डीडीसी में गुपकर को समर्थन देने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ: कांग्रेस

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 23, 2020   18:45
डीडीसी में गुपकर को समर्थन देने पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ: कांग्रेस

डीडीसी चुनाव में सात दलों के गुपकर गठबंधन ने 110 सीटों पर जीत दर्ज की है और भाजपा ने 74 सीटें अपने नाम की है। इनके अलावा 49 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत मिली है। वहीं, कांग्रेस को 26, जम्मू एंड कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) को 12, पीडीएफ और नेशनल पैंथर्स पार्टी को दो-दो और बसपा को एक सीट पर जीत मिली है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के नतीजे आने के बाद विभिन्न जिलों में डीडीसी प्रमुखों को चुनने में गुपकर गठबंधन को समर्थन देने के बारे में अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘डीडीसी में गुपकर को समर्थन देने के संदर्भ फैसला नहीं हुआ है। लेकिन इतना जरूर है कि भाजपा को समर्थन देने का सवाल ही नहीं है।’’ 

इसे भी पढ़ें: केंद्र को जम्मू कश्मीर के लोगों की आवाज सुननी चाहिये: उमर अब्दुल्ला

कांग्रेस के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हमें इससे बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था। लेकिन कई व्यवधान थे, जो आम व्यवधान नहीं थे। कांग्रेस सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। वह विभाजन की राजनीति नहीं करती और कश्मीर एवं जम्मू दोनों क्षेत्रों को बराबर मानती है।’’ उल्लेखनीय है कि डीडीसी चुनाव में सात दलों के गुपकर गठबंधन ने 110 सीटों पर जीत दर्ज की है और भाजपा ने 74 सीटें अपने नाम की है। इनके अलावा 49 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत मिली है। वहीं, कांग्रेस को 26, जम्मू एंड कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) को 12, पीडीएफ और नेशनल पैंथर्स पार्टी को दो-दो और बसपा को एक सीट पर जीत मिली है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।