राष्ट्रपति चुनाव पर नहीं हुआ विचार, जानिए तीसरे मोर्चे में बीजद के शामिल होने की संभावना पर क्या बोले पटनायक

राष्ट्रपति चुनाव पर नहीं हुआ विचार, जानिए तीसरे मोर्चे में बीजद के शामिल होने की संभावना पर क्या बोले पटनायक
प्रतिरूप फोटो

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बताया कि राष्ट्रपति चुनाव होने में अभी कुछ समय है इसलिए इस पर अभी कुछ विचार नहीं हुआ है। यह पूछे जाने पर कि क्या विपक्ष सर्वसम्मति से उम्मीदवार खड़ा करेगा तो उन्होंने कहा कि मैंने इस बारे में न तो कुछ सोचा है और न ही मेरे पास अब तक कोई प्रस्ताव है।

नयी दिल्ली। कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद पहली बार ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बीजू जनता दल (बीजद) संसदों और कई अन्य नेताओं के साथ मंगलवार को संसद में मुलाकात की। आपको बता दें कि नवीन पटनायक तीन दिवसीय दौरे पर राष्ट्रीय राजधानी आए हुए हैं। 

इसे भी पढ़ें: ओडिशा के मुख्यमंत्री लगभग दो साल बाद ओडिशा विधानसभा के बजट सत्र में शामिल हुए 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने संसद परिसर में बताया कि राष्ट्रपति चुनाव होने में अभी कुछ समय है इसलिए इस पर अभी कुछ विचार नहीं हुआ है। यह पूछे जाने पर कि क्या विपक्ष सर्वसम्मति से उम्मीदवार खड़ा करेगा तो उन्होंने कहा कि मैंने इस बारे में न तो कुछ सोचा है और न ही मेरे पास अब तक कोई प्रस्ताव है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ विपक्षी दलों के एकजुट होने और तीसरे मोर्चे में बीजद के शामिल होने की संभावना से जुड़े सवाल पर नवीन पटनायक ने बताया कि हमने अभी तक इस संभावना पर गौर नहीं किया है। 

इसे भी पढ़ें: कपिल शर्मा और नंदिता दास ने ओडिशा के मुख्यमंत्री से शिष्टाचार मुलाकात की 

आपको बता दें कि बीजद के राज्यसभा में 9 और लोकसभा में 11 सांसद हैं। जब महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित करने और प्रमुख संवैधानिक पदों के लिए चुनाव की बात आती है तब क्षेत्रीय दलों का राजनीतिक महत्व बढ़ जाता है। हालांकि बीजद ने भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को अपना समर्थन दिया हुआ है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।