हरियाणा में लॉकडाउन की योजना नहीं, ज्यादातर मरीज दिल्ली और आसपास के राज्यों के हैं: अनिल विज

हरियाणा में लॉकडाउन की योजना नहीं, ज्यादातर मरीज दिल्ली और आसपास के राज्यों के हैं: अनिल विज

अनिल विज ने आगे कहा कि 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन देने की हमारी पूरी तैयारी है। जैसे ही वैक्सीन आ जाती है हम काम शुरू करेंगे। हमें उम्मीद है कि वैक्सीन समय पर आ जाएगी।

हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि वर्तमान में राज्य में लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि हम केवल सख्ती से इस पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक अनिल विज ने कहा कि जो मरीज बढ़ रहे हैं उनमें 70% से ज्यादा दिल्ली और आस पास के राज्यों से हैं। मैंने हरियाणा के सभी पोस्ट ग्रेजुएट और MBBS के सीनियर क्लास के छात्रों को आदेश जारी किए हैं कि वे इसमें हमारी मदद करें। लॉकडाउन लगाने की योजना नहीं है। हम केवल सख्ती से इस पर नियंत्रण कर रहे हैं।

अनिल विज ने आगे कहा कि 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन देने की हमारी पूरी तैयारी है। जैसे ही वैक्सीन आ जाती है हम काम शुरू करेंगे।  हमें उम्मीद है कि वैक्सीन समय पर आ जाएगी। इससे पहले हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (सीएमओ) को यह सुनिश्चित करने के शुक्रवार को निर्देश दिए कि अस्पतालों में वीआईपी लोगों के आने से कोविड-19 मरीजों के इलाज और उन्हें भर्ती करने की प्रक्रिया पर असर न पड़े। उन्होंने कहा कि मरीज और उनका इलाज पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...