निपाह को लेकर केरल की यात्रा से घबराने की जरूरत नहीं : राणे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Jun 10 2019 5:48PM
निपाह को लेकर केरल की यात्रा से घबराने की जरूरत नहीं : राणे
Image Source: Google

मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने निपाह वायरस के प्रसार पर काबू पाने के लिए एक स्पष्ट प्रोटोकॉल दिया है और केरल तथा गोवा की सरकारों द्वारा इसका पालन किया जा रहा है।

पणजी। गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने निपाह वायरस को लेकर केरल की यात्रा के बारे में लोगों की आशंकाओं को दूर करते हुए सोमवार को कहा कि वह खुद अगले कुछ दिनों में उस राज्य का दौरा करेंगे। राणे ने वायरस के खिलाफ तैयारियों की समीक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की। राणे ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘चिंता नहीं करें, मैं अगले दो-तीन दिनों में केरल जा रहा हूं। मैं अपनी केरल यात्रा को लेकर चिंतित नहीं हूं।

इसे भी पढ़ें: निपाह वायरस का कोई नया मामला केरल में सामने नहीं आया: हर्षवर्धन

केरल सरकार वायरस को केवल दो-तीन क्षेत्रों तक ही सीमित करने में सफल रही है। उन्होंने कहा, ‘‘केरल और गोवा ट्रेनों के जरिए जुड़े हुए हैं और वहां से बहुत सारे पर्यटक आते हैं। इसलिए हम सावधानी बरतना चाहते हैं।’’ मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने निपाह वायरस के प्रसार पर काबू पाने के लिए एक स्पष्ट प्रोटोकॉल दिया है और केरल तथा गोवा की सरकारों द्वारा इसका पालन किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: केरल में निपाह वायरस: हर्षवर्धन ने कहा, स्थिति नियंत्रण में



इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा था कि केरल के एर्नाकुलम जिले से निपाह का एक मामला तीन जून को सामने आया था और संक्रमित कॉलेज छात्र की हालत में सुधार हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि केरल में निपाह वायरस से संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video