उत्तर मध्य रेलवे ने महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए ‘मेरी सहेली’ पहल की

Meri Saheli
उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजित कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की इस पहल के तहत जिस स्टेशन से ट्रेन शुरू हो रही है, वहां आरपीएफ की महिला सुरक्षाकर्मियों की टीम महिला यात्रियों खासकर अकेले यात्रा कर रही महिलाओं से बातचीत कर उन्हें यात्रा के दौरान सभी तरह की सावधानियों से अवगत कराएगी।

प्रयागराज। उत्तर मध्य रेलवे ने अपने सभी तीन मंडलों- प्रयागराज, झांसी और आगरा में महिलाओं की सुरक्षा के लिए ‘मेरी सहेली’ नाम की पहल की है। इस पहल का उद्देश्य महिला यात्रियों को उनकी पूरी यात्रा के दौरान सुरक्षा उपलब्ध कराना है। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजित कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) की इस पहल के तहत जिस स्टेशन से ट्रेन शुरू हो रही है, वहां आरपीएफ की महिला सुरक्षाकर्मियों की टीम महिला यात्रियों खासकर अकेले यात्रा कर रही महिलाओं से बातचीत कर उन्हें यात्रा के दौरान सभी तरह की सावधानियों से अवगत कराएगी। 

इसे भी पढ़ें: प्रयागराज में 132 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित, दो और व्यक्ति की मौत

उन्होंने बताया कि यह टीम महिला यात्रियों को सुरक्षा संबंधी किसी भी समस्या आने पर 182 नंबर डायल करने की सलाह देंगी। यदि महिलाओं से जुड़ी किसी समस्या की सूचना दी जाती है तो रेलवे द्वारा हर संभव मदद उपलब्ध कराई जाएगी। सिंह के मुताबिक, आरपीएफ की टीम महिला यात्रियों की सीटों के नंबर एकत्रित करेगी और कंट्रोल रूम के जरिए उन स्टेशनों को उपलब्ध कराएगी जहां ट्रेन रुकेगी। प्लेटफार्म पर ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के कर्मचारी संबंधित बोगियों पर नजर रखेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़