हाउसिंग फ़ॉर ऑल की ओर योगी सरकार ने बढ़ाया कदम, जानिए पूरा मामला

हाउसिंग फ़ॉर ऑल की ओर योगी सरकार ने बढ़ाया कदम, जानिए पूरा मामला

पीएम आवास योजना शहरी व पीएम सुनिधि योजना लाभ आच्छादित हुये लाभार्थी, 3 हजार 181 लाभार्थियों के खाते ऑनलाइन ट्रांसफर की गई किस्त

अयोध्या। हाउसिंग फ़ॉर ऑल के लक्ष्य की कदम बढ़ाते हुये योगी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत अयोध्या जनपद में 3 हजार 181 लाभार्थियों के खाते में पहली, दूसरी व तीसरी किश्त की सौगात दी। इसके अलावा प्रधानमंत्री सुनिधि योजना के तहत ठेला व पटरी दुकानदारों को ऋण का प्रमाण पत्र भी वितरण किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअली तौर पर मौजूद लाभार्थियों को संबोधित कर जनकल्याणकारी नीतियों से अवगत भी कराया।  

इसे भी पढ़ें: राजस्थान के राज्यपाल ने कहा- राम मंदिर निर्माण में राजस्थान से पत्थरों को लाने का हो रहा कार्य 

जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की ओर से नगर निगम में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने दूर-दराज से आये लाभार्थियों को प्रमाण पत्र विरतण कर योजना के लाभ आच्छादित किया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत के जनपद में 1744 लोगों को पहली किस्त, 745 लोगों को दूसरी किस्त व 690 लाभार्थियों को तीसरी व अंतिम किस्त उनके खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर की गई। इसके अलावा प्रधानमंत्री सुनिधि योजना के तहत 640 लोगों के सापेक्ष 740 पटरी दुकानदारों को ऋण प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रामलला के किए दर्शन, कहा- राम के बिना अयोध्या, अयोध्या नहीं 

इस अवसर पर महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर विकास, उन्नति व रोजगार को लेकर लगातार जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैv उन्होंने कहा इसीक्रम में पीएम आवास शहरी योजना एक तरफ जहां लोगों को रहने के छत की व्यवस्था की जा रही है। तो वहीं स्वावलंबी बनाने की दिशा में पीएम सुनिधि योजना चलाई जा रही, ताकि लोगों को रोजगार अवसर उपलब्ध हो सकें। ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास के मूलमंत्र पर लगातार काम कर रही है। वहीं दूसरी ओर जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा के परियोजना अधिकारी यामिनी रंजन ने बताया कि सरकार की ओर संचालित सभी योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिये लगातार अभियान चलाया जा रहा, ताकि उन्हें सही तरीके से सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।