Prabhasakshi NewsRoom। किसान आंदोलन के एक साल पूरे, टिकैत ने ओवैसी को बताया बेलगाम सांड

Prabhasakshi NewsRoom। किसान आंदोलन के एक साल पूरे, टिकैत ने ओवैसी को बताया बेलगाम सांड

किसान आंदोलन के 1 साल पूरे होने पर दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था के बंदोबस्त कर दिए गए हैं। शांति बनाए रखने के लिए हर तरफ सुरक्षा बढ़ा दी गई है। किसान 29 नवंबर को संसद की तरफ ट्रैक्टर रैली निकालने वाले हैं जिस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

किसान आंदोलन के एक साल आज पूरे हो गए है। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आज ही के दिन किसानों ने अपना आंदोलन शुरू किया था। हालांकि अब केंद्र सरकार की ओर से कृषि कानूनों को वापस ले लिया गया है। आगामी संसद सत्र में इसको लेकर औपचारिकताएं भी पूरी कर ले जाएंगी। इन सब के बीच किसान अब एमएसपी को लेकर अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। किसान एमएसपी गारंटी कानून चाहते हैं। इसके साथ ही किसान बिजली शोध बिल रद्द करने की मांग कर रहे हैं। प्रदूषण एक्ट से किसानों को बाहर रखने की भी मांग हो रही है। इसके अलावा आंदोलन के दौरान जितने भी केस दर्ज हुए हैं उसको वापस लेने की मांग कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: किसानों की जो समस्या है, वह वैसी की वैसी है, टिकैत बोले- MSP पर बात करे सरकार

किसान आंदोलन के 1 साल पूरे होने पर दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था के बंदोबस्त कर दिए गए हैं। शांति बनाए रखने के लिए हर तरफ सुरक्षा बढ़ा दी गई है। किसान 29 नवंबर को संसद की तरफ ट्रैक्टर रैली निकालने वाले हैं जिस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 29 तारीख के ट्रैक्टर रैली के लिए किसान अलग-अलग हस्से से दिल्ली पहुंच रहे हैं। दूसरी ओर इस आंदोलन में नेता बनकर उभरे राकेश टिकैत एक बार फिर विवादित बयान की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं। उत्तर प्रदेश चुनाव को देखते हुए राकेश टिकैत लगातार सक्रिय हैं और भाजपा के खिलाफ जबरदस्त तरीके से हमलावर है। राकेश टिकैत ने असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा को चाचा भतीजा करार दिया और कहा कि यह दोनों मिलकर हिंदू मुसलमान करवाते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi's Newsroom। दिल्ली में निर्माण गतिविधियों पर फिर लगी रोक, सामने आया टिकैत का बयान

राकेश टिकैत ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि “हैदराबाद का एक बेलगाम सांड़” भारतीय जनता पार्टी को चुनाव जीतने में मदद करता है। टिकैत ने कहा कि लोगों को ‘सांड़’ को बांध देना चाहिए और उसे तेलंगाना और हैदराबाद के बाहर नहीं निकलने देना चाहिए। बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि वो आपका बेलगाम सांड़ जो भाजपा की मदद करता है उसे यहीं पकड़कर रखिये। उसे हैदराबाद और तेलंगाना के बाहर मत जाने दीजिये। वह भाजपा को (चुनाव) जीतने में मदद करता है। वह कहता कुछ और है लेकिन उसका इरादा अलग होता है। दोनों ए और बी टीमें हैं और पूरा देश यह जानता है। बाद में संवाददाताओं ने जब पूछा कि वह किसकी ओर इशारा कर रहे थे तो उन्होंने कहा कि आप पता लगाइए। कौन है जो जहां जाता है भाजपा की जीत में मदद करता है।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...