जीडीपी के नाम पर आकड़ों से खेल रहा है विपक्ष: मनोहर लाल

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 30, 2019   18:15
जीडीपी के नाम पर आकड़ों से खेल रहा है विपक्ष: मनोहर लाल

मुख्यमंत्री श्रवण वाणी नि:शक्तजन कल्याण केंद्र सोनीपत में कन्या छात्रावास के उद्घाटन के उपरांत पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

सोनीपत। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस जीडीपी के नाम पर आंकड़ों के साथ खेल रही है। आंकड़ों को हमेशा उपर नीचे बोलकर वह आम जनता को बहकाने का काम करते हैं। हमारा विकास का मापदंड है कि समाज के अंदर अच्छी व्यवस्थाएं खड़ी हों, लोगों की आर्थिक व्यवस्था अच्छी हो और लोग अपने पैरों पर खड़े हों। 

मुख्यमंत्री श्रवण वाणी नि:शक्तजन कल्याण केंद्र सोनीपत में कन्या छात्रावास के उद्घाटन के उपरांत पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तो यह भी आंकड़े निकाल कर दे दिए थे कि हरियाणा में बेरोजगारी की दर दो प्रतिशत से 28 प्रतिशत हो गई है। आज सभी चीजें बेहतर ढंग से आगे बढ़ रही हैं और लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो रही हैं व महंगाई काबू में है। 

इसे भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर मोदी सरकार पूरी तरह विफल: अशोक गहलोत

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में अगर 2006 से 2009 की महंगाई दर की बात करें तो आंकड़ें 22 प्रतिशत हो गए थे और आज अगर पिछले तीन साल 2016 से 2019 का आंकड़ा उठाएं तो महंगाई तक 12 प्रतिशत है। ऐसे में जब महंगाई कम होती है तो यह स्वाभाविक है कि जीडीपी पर इसका असर पड़ता है। जीटी रोड के काम बंद होने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को लेकर पूरी तरह से गंभीर है और जल्द ही हाईवे के रूके हुए निर्माण कार्य को शुरू करवाया जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।