जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे की बहाली के लिए रणनीति तय करने के वास्ते PAGD की बैठक शुरू

PAGD
आवामी नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष मुजफ्फर शाह ने अब्दुल्ला के घर के बाहर संवाददाताओं को बताया कि बैठक के एजेंडे में अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए चर्चा के अलावा व्यापक स्तर पर जनसंपर्क अभियान चलाना भी है।

श्रीनगर। केंद्र शासित प्रदेश की वर्तमान स्थिति और जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे की बहाली के लिए आगे की रणनीति पर चर्चा करने के वास्ते गुपकार घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) के नेताओं की बैठक मंगलवार को यहां शुरू हुई। बैठक, गठबंधन के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के घर पर पूर्वाह्न 11 बजे शुरू हुई। घटक दलों के अध्यक्षों के अलावा बैठक में उनके नेताओं ने भी शिरकत की। आवामी नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष मुजफ्फर शाह ने अब्दुल्ला के घर के बाहर संवाददाताओं को बताया कि बैठक के एजेंडे में अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए चर्चा के अलावा व्यापक स्तर पर जनसंपर्क अभियान चलाना भी है।

इसे भी पढ़ें: केंद्रीय गृह सचिव ने आजादी का अमृत महोत्सव के लिए केंद्र शासित प्रदेशों की तैयारी की समीक्षा की

प्रशासन द्वारा बैठक की अनुमति नहीं देने की खबरों के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि किसी लोकतांत्रिक बैठक को इजाजत देने से इनकार नहीं किया जा सकता। शाह ने कहा, “हम एक लोकतांत्रिक बैठक कर रहे हैं और सरकार हमें इससे रोक नहीं सकती। हर क्षेत्र की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए हम उनसे संपर्क करेंगे।” इससे पहले गठबंधन के नेता ने कहा था कि यह बैठक पहले हुई बैठकों से अलग होगी। उन्होंने कहा था कि इस बार न केवल घटक दलों के शीर्ष नेताओं को बल्कि मध्य स्तर के नेताओं को भी विचारविमर्श के लिए बुलाया गया है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़