बौखलाए पाकिस्तान को भारत का जवाब, जम्मू कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है

By अनुराग गुप्ता | Publish Date: Aug 9 2019 5:20PM
बौखलाए पाकिस्तान को भारत का जवाब, जम्मू कश्मीर हमारा आंतरिक मामला है
Image Source: Google

पाकिस्तान द्वारा एयरस्पेस बंद किए जाने की खबरों पर रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान ने इस मामले में खुद सफाई दे दी है। एयरस्पेस को बंद नहीं किया गया बल्कि उसको कुछ रास्तों में बदलाव किया गया है।

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 समाप्त किए जाने के बाद से अगर किसी में बौखलाहट दिखाई दे रही है तो वो है पाकिस्तान। पाकिस्तान की इन्हीं हरकतों को देखते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि हिन्दुस्तान ने दुनिया के सामने अपनी स्थिति साफ कर दी है कि जम्मू कश्मीर को लेकर जो फैसला हमने किया है वह हमारा आंतरिक मामला है।

इसे भी पढ़ें: पाक PM इमरान ने कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मांगा समर्थन

पाकिस्तान द्वारा एयरस्पेस बंद किए जाने की खबरों पर रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान ने इस मामले में खुद सफाई दे दी है। एयरस्पेस को बंद नहीं किया गया बल्कि उसको कुछ रास्तों में बदलाव किया गया है। इसी के साथ रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान जो फैसले ले रहा है हमने उनसे फैसलों पर विचार करने के लिए कहा है और जो कुछ वह कर रहा है उसके जरिए वह दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: भारत के साथ हर तरह के सांस्कृतिक आदान-प्रदान को प्रतिबंधित करेगा पाकिस्तान



इसी बीच विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने पाकिस्तान को नसीहत भी दे डाली और कहा कि इस समय पाकिस्तान को अपने देश के विकास पर ध्यान देना चाहिए और आंतकवाद पर रोक लगानी चाहिए। साथ ही उसको यह समझना चाहिए कि हमने जो फैसला लिया है वह हमारा आतंरिक मामला है।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video