दिल्ली में व्यक्ति ने फांसी लगायी,मकान मालिक पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

Person hanged in Delhi accuses landlord
दक्षिणी दिल्ली के कोटला मुबारकपुर में 35 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपने किराये के मकान में कथित तौर पर फांसी लगा दी। यह जानकारी पुलिस ने बुधवार को दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना मंगलवार रात में हुई।

नयी दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली के कोटला मुबारकपुर में 35 वर्षीय एक व्यक्ति ने अपने किराये के मकान में कथित तौर पर फांसी लगा दी। यह जानकारी पुलिस ने बुधवार को दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना मंगलवार रात में हुई। पुलिस ने कहा कि मृतक की पहचान नरेश कुमार के तौर पर की गई है जो साउथ एक्सटेंशन-1 में टैटू की एक दुकान चलाता था। पुलिस ने बताया कि कुमार ने अपने सुसाइड नोट में अपने मकान मालिक अनिल बैसला पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आयी कि कुमार और उसके मकान मालिक के बीच किराये के भुगतान संबंधी पैसे का विवाद था।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में छात्रा से सहपाठी सहित चार लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया

अधिकारी ने बताया कि बैसला ने कुमार के खिलाफ अदालत में एक मामला भी दायर किया था और उसकी सुनवायी बुधवार को होने वाली थी। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, ‘‘बुधवार को हमें केएम पुर पुलिस थाने में एम्स ट्रॉमा सेंटर से सूचना मिली कि नरेश कुमार नाम के किसी व्यक्ति ने अपने घर पर फांसी लगा ली है। उसे उसके छोटे भाई गोपाल कृष्ण, करण और मोहित द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इसे भी पढ़ें: पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के खिलाफ चुनाव आयोग पहुँची बीजेपी, मामला दर्ज करने की माँग

कुमार को इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया गया।’’ उन्होंने कहा कि इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (हत्या के लिए उकसाने) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि कुमार विवाहित था लेकिन उसका परिवार अलग रहता था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़