महादेव की नगरी से पीएम मोदी ने कहा, हमारे लिए विरासत का मतलब है देश की धरोहर

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 30, 2020   18:56
महादेव की नगरी से पीएम मोदी ने कहा, हमारे लिए विरासत का मतलब है देश की धरोहर

पीएम मोदी ने आगे कहा 100 साल से भी पहले माता अन्नपूर्णा की जो मूर्ति काशी से चोरी हो गई थी, वो अब फिर वापस आ रही है। हमारे देवी-देवताओं की ये प्राचीन मूर्तियाँ, हमारी आस्था के प्रतीक के साथ-साथ हमारी अमूल्य विरासत भी है"।

वाराणसी में देव दीपावली महोत्सव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा "कोरोना काल ने भले ही बहुत कुछ बदल दिया है लेकिन काशी की ये ऊर्जा, काशी की ये भक्ति, ये शक्ति उसको थोड़े कोई बदल सकता है"। 

इसे भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल ने की दिल्लीवासियों से अपील, आंदोलन कर रहे किसानों की करें सेवा

पीएम मोदी ने आगे कहा "100 साल से भी पहले माता अन्नपूर्णा की जो मूर्ति काशी से चोरी हो गई थी, वो अब फिर वापस आ रही है। हमारे देवी-देवताओं की ये प्राचीन मूर्तियाँ, हमारी आस्था के प्रतीक के साथ-साथ हमारी अमूल्य विरासत भी है"। मोदी ने कहा "हमारे लिए विरासत का मतलब है देश की धरोहर! जबकि कुछ लोगों के लिए विरासत का मतलब होता है, अपना परिवार और अपने परिवार का नाम। हमारे लिए विरासत का मतलब है हमारी संस्कृति, हमारी आस्था, हमारे मूल्य! उनके लिए विरासत का मतलब है अपनी प्रतिमाएं, अपने परिवार की तस्वीरें"। 

इसे भी पढ़ें: राजग की घटक आरएलपी ने सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की

पीएम ने कहा, काशी के लिए जब विकास के काम शुरू हुये थे, विरोध करने वालों ने सिर्फ विरोध के लिए विरोध तब भी किया था।जब काशी ने तय किया था कि बाबा के दरबार तक विश्वनाथ कॉरिडॉर बनेगा, विरोध करने वालों ने तब इसे लेकर भी काफी कुछ कहा था। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...