PM Modi in Karnataka: कर्नाटक के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, प्रदेश को करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की दी सौगात

PM Modi in Karnataka
ANI
अभिनय आकाश । Jan 19, 2023 12:44PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यादगिरि में कोडेकल में सिंचाई, पेयजल और राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजनाओं से संबंधित विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने और उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के उत्तरी जिलों यादगिरि और कलबुरगी का दौरा किया और 10,800 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उद्घाटन किया। इस महीने प्रधानमंत्री की कर्नाटक की यह दूसरी ऐसी यात्रा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यादगिरि में कोडेकल में सिंचाई, पेयजल और राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजनाओं से संबंधित विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखने और उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने मोदी ने यादगिरि जिले में नारायणपुर लेफ्ट बैंक नहर- विस्तार, नवीनीकरण और आधुनिकीकरण परियोजना का उद्घाटन किया। 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: पहलवानों का धरना दूसरे दिन भी जारी, अखाड़े में कुश्ती की जगह सियासत होने से घिर गयी मोदी सरकार

कालाबुरगी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का गृहनगर है और वह निर्वाचन क्षेत्र भी है जिसका उन्होंने पहले प्रतिनिधित्व किया था। यह यात्रा इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि सत्तारूढ़ भाजपा कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है और उसने कुल 224 सीटों में से कम से कम 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है, जहां मई तक चुनाव होने हैं। इस महीने प्रधानमंत्री की कर्नाटक की यह दूसरी ऐसी यात्रा होगी। वह राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करने के लिए 12 जनवरी को हुबली में थे, जिस दौरान उन्होंने एक विशाल रोड शो किया था।

अन्य न्यूज़