PM मोदी ने 6 महीने के भीतर पेट्रोल-डीजल पर दो बार एक्साइज ड्यूटी घटाया: जेपी नड्डा

JP Nadda
ANI
अभिनय आकाश । May 22, 2022 5:26PM
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 6 महीने के भीतर पीएम मोदी ने पेट्रोल और डीजल पर दो बार उत्पाद शुल्क घटाया है। इस फैसले से आम लोगों को सीधा फायदा मिलेगा।

 भारत सरकार ने शनिवार को पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 7 रुपये प्रति लीटर की कटौती कर दी। जिसके बाद से पक्ष और विपक्ष की तरफ से मोदी सरकार के इस कदम को लेकर प्रतिक्रिया आ रही है। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने लोगों को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती के सरकार के फैसले को शनिवार को ऐतिहासिक करार दिया और मांग की कि विपक्षी दलों के शासन वाले राज्य भी लोगों की भलाई के लिए करों में कटौती करें।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका लगने का खतरा, ममता की छांव में जाएंगे बीजेपी के 'अर्जुन'?

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 6 महीने के भीतर पीएम मोदी ने पेट्रोल और डीजल पर दो बार उत्पाद शुल्क घटाया है। इस फैसले से आम लोगों को सीधा फायदा मिलेगा। उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को अब 200 रुपये प्रति गैस सिलेंडर की सब्सिडी मिलेगी। नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार पर सालाना एक लाख करोड़ रुपए का भार पड़ेगा लेकिन देश की जनता को इसका लाभ मिलेगा उज्ज्वला योजना में 9 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को इस वर्ष हर सिलेंडर पर 200 रुपए की सब्सिडी देने का भी निर्णय लिया है। 

इसे भी पढ़ें: शिवराज ने राहुल को कुंठित, हताश और देश का सबसे असफल नेता बताया, कहा- कांग्रेस का भगवान ही मालिक है

नड्डा ने बयान में कहा कि केंद्र ने पिछले साल नवंबर में पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 10 रुपये और डीजल पर पांच रुपये की कटौती की थी तो भाजपा शासित राज्यों ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) में कटौती की थी, लेकिन विपक्षी दलों ने ऐसा नहीं किया था, जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले महीने मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी बैठक में रेखांकित किया था।  

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़