PM मोदी 2 जनवरी को IIM संबलपुर की रखेंगे आधारशिला

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 31, 2020   19:51
PM मोदी 2 जनवरी को IIM संबलपुर की रखेंगे आधारशिला

आईआईएम संबलपुर के निदेशक प्रोफेसर महादेव जायसवाल ने बताया कि परिसर का निर्माण कार्य अप्रैल 2022 में पूरा होगा और यहां बनने वाली सभी इमारतें आधुनिक सुविधाओं से लैस एवं ऊर्जा के मामले में किफायती व हरित श्रेणी की होने के साथ-साथ ‘जीआरआईएचए’ के मानकों के अनुरूप होंगी।

संबलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो जनवरी 2021 को भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) संबलपुर के स्थायी परिसर की आधारशिला डिजिटल माध्यम से रखेंगे। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। आईआईएम संबलपुर के निदेशक प्रोफेसर महादेव जायसवाल ने बताया कि परिसर का निर्माण कार्य अप्रैल 2022 में पूरा होगा और यहां बनने वाली सभी इमारतें आधुनिक सुविधाओं से लैस एवं ऊर्जा के मामले में किफायती व हरित श्रेणी की होने के साथ-साथ ‘जीआरआईएचए’ के मानकों के अनुरूप होंगी। 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने नए विस्टाडोम डिब्बों की सराहना की, बोले- आधुनिक प्रौद्योगिकी से रेल यात्राएं यादगार होंगी

उन्होंने बताया कि शिलान्यास कार्यक्रम में ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, केंद्रीय पेट्रोलियम एवं इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अन्य हस्तियां मौजूद रहेंगी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन कार्यक्रम में करीब 5000 मेहमान शामिल होंगे जिनमें केंद्र, ओडिशा सरकार की गणमान्य हस्तियां, उद्योग क्षेत्र के लोग, सार्वजनिक उपक्रम के कार्यकारी, आईआईएम, आईआईटी एवं आईआईएसईआर के निदेशक शामिल हैं। जायसवाल ने बताया कि ओडिशा सरकार ने परिसर के लिए 200 एकड़ भूमि मुहैया कराई है जबकि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने 401.97 करोड़ रुपये का अनुदान स्वीकृत किया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।