शनिवार को गुजरात जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, सहकारिता क्षेत्र के सम्मेलन को करेंगे संबोधित

pm modi
ANI
प्रधानमंत्री शनिवार को गुजरात जाएंगे। वह वहां सहकारी संस्थाओं के प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे।एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री राजकोट के अत्कोट में नवनिर्मित ‘मातुश्री के डी पी मल्टीस्पेश्यालिटी हॉस्पिटल’ जाएंगे। वह एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।

नयी दिल्ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को गुजरात जाएंगे जहां वह एक नवनिर्मित अस्पताल का दौरा करेंगे, सहकारी संस्थाओं के प्रमुखों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे और नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी। एक बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री राजकोट के अत्कोट में नवनिर्मित ‘मातुश्री के डी पी मल्टीस्पेश्यालिटी हॉस्पिटल’ जाएंगे। वह एक कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। बयान के अनुसार अपराह्न चार बजे प्रधानमंत्री ‘सहकार से समृद्धि’ विषय पर विभिन्न सहकारी संस्थाओं के प्रमुखों के सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे।

इसे भी पढ़ें: वेश्यावृत्ति को लेकर SC का ऐतिहासिक आदेश, मर्जी से किया गया सेक्स वर्क गैरकानूनी नहीं

यह कार्यक्रम गांधीनगर में महात्मा मंदिर में आयोजित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री कलोल में आईएफएफसीओ में निर्मित नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का उद्घाटन भी करेंगे। बयान में कहा गया है कि गुजरात का सहकारी क्षेत्र पूरे देश के लिए आदर्श रहा है। राज्य के सहकारी क्षेत्र की 84,000 से अधिक सोसायटी में करीब 231 लाख सदस्य हैं। गुजरात में सहकारी आंदोलन को और मजबूत करने के लिए ‘‘सहकार से समृद्धि’’ सम्मेलन गांधीनगर के महात्मा मंदिर में आयोजित किया जा रहा है जिसमें विभिन्न सहकारी संस्थाओं के प्रमुख हिस्सा लेंगे।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज, हल्की वर्षा की संभावना

बयान में कहा गया कि राज्य की सहकारी संस्थाओं के सात हजार से अधिक प्रतिनिधि सम्मेलन में शामिल हो रहे हैं। इसमें कहा गया है कि उत्पादन बढ़ाने और आमदनी बढ़ाने में किसानों की मदद के वास्ते प्रधानमंत्री कलोल में आईएफएफसीओ में 175 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का उद्घाटन भी करेंगे। प्रधानमंत्री राजकोट में नवनिर्मित ‘मातुश्री के डी पी मल्टीस्पेश्यालिटी हॉस्पिटल’ जाएंगे। इसका संचालन श्री पटेल सेवा समाज करता है। इससे क्षेत्र के लोगों को विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़