जानें शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल के नए CBSE असेसमेंट फ्रेमवर्क के बारे में...

Pokhriyal
निधि अविनाश । Mar 24, 2021 6:04PM
निशंक ने ट्वीट कर कहा, मैं विज्ञान, गणित और अंग्रेजी सब्जेक्ट के लिए सीबीएसई असेसमेंट फ्रेमवर्क को लॉन्च करने जा रहा हूं। यह सीबीएसई और ब्रिटिश काउंसिल के योग्यता आधारित एजुकेशन प्रोजेक्ट के हिस्से के तौर पर हो रहा है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक ’24 मार्च को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के असेसमेंट फ्रेमवर्क का शुभारंभ करेंगे। निशंक ने एक ट्वीट में कहा कि विज्ञान, गणित, अंग्रेजी के लिए असेसमेंट फ्रेमवर्क को शाम 5 बजे लॉन्च किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, शांतिपूर्ण, संप्रभु और स्थिर अफगानिस्तान के लिए प्रतिबद्ध है भारत

निशंक ने ट्वीट कर कहा, "मैं विज्ञान, गणित और अंग्रेजी सब्जेक्ट के लिए सीबीएसई असेसमेंट फ्रेमवर्क को लॉन्च करने जा रहा हूं। यह सीबीएसई और ब्रिटिश काउंसिल के योग्यता आधारित एजुकेशन प्रोजेक्ट के हिस्से के तौर पर हो रहा है।" बता दें कि कक्षा 6 से 10 तक पढ़ाए जाने वाले अंग्रेजी, विज्ञान और गणित के विषयों के लेवल में सुधार के लिए असेसमेंट फ्रेमवर्क को राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP 2020) के अनुरूप शुरू किया जा रहा है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़