महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर हाई लेवल पॉलिटिक्स, सांसद नवनीत राणा के घर के बाहर शिवसैनिकों का प्रदर्शन

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर हाई लेवल पॉलिटिक्स, सांसद नवनीत राणा के घर के बाहर शिवसैनिकों का प्रदर्शन
ANI

शिव सैनिकों की ओर से बैरिकेडिंग भी तोड़ दी गई है। शिवसेना महिला विंग की कार्यकर्ता भी इस प्रदर्शन में शामिल हैं। महाराष्ट्र पुलिस ने नवनीत राणा के घर के बाहर सुरक्षा का घेरा बनाया है। दूसरी ओर नवनीत राणा ने आरोप लगाया है कि शिवसैनिकों को मुझ पर हमले के लिए कहा गया है।

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर हाई लेवल पॉलिटिक्स जारी है। हाल में ही अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने का ऐलान किया था। इसी को लेकर मुंबई में अमरावती सांसद नवनीत राणा के आवास के बाहर शिव सैनिक कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। शिव सैनिकों की ओर से बैरिकेडिंग भी तोड़ दी गई है। शिवसेना महिला विंग की कार्यकर्ता भी इस प्रदर्शन में शामिल हैं। महाराष्ट्र पुलिस ने नवनीत राणा के घर के बाहर सुरक्षा का घेरा बनाया है। दूसरी ओर नवनीत राणा ने आरोप लगाया है कि शिवसैनिकों को मुझ पर हमले के लिए कहा गया है।

फिलहाल राणा दंपत्ति अपने निजी आवास में हैं। नवनीत राणा के साथ उनके विधायक पति रवि राणा भी मौजूद हैं। रवि राणा ने कहा कि ये बाला साहेब के सदस्य नहीं हैं क्योंकि अगर होते तो वो हमारे साथ हनुमान चालीसा पढ़ते। CM महाराष्ट्र में अपने पावर का दुरुपयोग कर रहे हैं। शिवसेना हमारे घर में घुसकर हम पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर हम सुरक्षित नहीं है तो आम जनता कैसी सुरक्षित रहेगी। शिवसेना की नाराजगी और मुंबई पुलिस के नोटिस के बावजूद अमरावती की सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा ने कहा कि वे यहां महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करेंगे। शिवसेना नेता अनिल देसाई ने कहा कि उन्होंने (विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत राणा) कानून-व्यवस्था की स्थिति को चुनौती दी है। उन्हें किसी ने ऐसा करने के लिए प्रेरित किया। 'मातोश्री' की रक्षा के लिए शिवसेना कार्यकर्ता यहां हैं। पुलिस स्थिति को संभाल रही है। 

 

इसे भी पढ़ें: लाउडस्पीकर विवाद के बीच नासिक के कमिश्नर का बड़ा आदेश, अजान के वक्त नहीं बजा सकेंगे हनुमान चालीसा


राउत ने राणा दंपत्ति से कहा, शिवसेना से मुकाबला महंगा पड़ेगा

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी से भिड़ना दंपत्ति के लिए महंगा साबित होगा। सांसद-विधायक दंपत्ति का नाम लिए बिना और “सी-ग्रेड फिल्मी लोग” शब्द का इस्तेमाल करते हुए राउत ने कहा कि किसी को भी शिवसेना को हिंदुत्व नहीं सिखाना चाहिए। राउत ने चेतावनी भरे लहजे में कहा, “शिवसेना को चुनौती न दें, यह आपको महंगा पड़ेगा। आप महाराष्ट्र में अच्छी तरह से नहीं रह पाएंगे।” उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा नेता ईंधन की कीमतों में वृद्धि, महंगाई आदि जैसे लोगों से जुड़े मुद्दों पर बात करने से हिचकते हैं, लेकिन हनुमान चालीसा पर बात करने के इच्छुक हैं।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।