भिवंडी में भीषण आग में बिजली करघा इकाई जलकर खाक, कोई हताहत नहीं

Bhiwandi fire
महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भिवंडी शहर में रविवार देर रात लगी भीषण आग में बिजली से चलने वाले करघों का एक कारखाना जलकर खाक हो गया। महानगरपालिका के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भिवंडी शहर में रविवार देर रात लगी भीषण आग में बिजली से चलने वाले करघों का एक कारखाना जलकर खाक हो गया। महानगरपालिका के एक अधिकारी ने बताया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि खादीपार इलाके में स्थित कारखाने में देर रात करीब डेढ़ बजे आग लगने का पता चला। भिवंडी निजामपुर महानगरपालिका (बीएनएमसी) के दमकल की दो गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।

इसे भी पढ़ें: 29 शावकों को जन्म देने वाली इस 'सुपर मॉम' की हुई मौत, CM शिवराज ने कॉलरवाली को दी श्रद्धांजलि

अधिकारी ने बताया कि आग पर पांच घंटे बाद करीब साढ़े छह बजे अंतत: काबू पाया जा सका। आग लगने के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका। कारखाने में रखा तैयार माल और कच्चा माल आग के भयावह रूप ले लेने का कारण बन गया जिससे पूरी इकाई जलकर खाक हो गई। औद्योगिक इकाइयों का केंद्र, भिवंडी अपने वस्त्र उद्योग के लिए मशहूर है और सबसे ज्यादा हथकरघों और बिजली से चलने वाले करघों के यहां मौजूद होने का दावा करता है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़