संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के बाद बोले प्रह्लाद जोशी, उप-राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में 5 अगस्त को होगी बैठक

Prahlad Joshi
ANI
अभिनय आकाश । Aug 02, 2022 12:56PM
भाजपा संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के बाद मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए जोशी ने कहा, "हम उप-राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में 5 अगस्त को फिर से बैठक करेंगे।"

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को कहा कि आगामी उप राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पांच अगस्त को बैठक होगी। भाजपा संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के बाद मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए जोशी ने कहा, "हम उप-राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में 5 अगस्त को फिर से बैठक करेंगे।"भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक मंगलवार सुबह संसद पुस्तकालय भवन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की मौजूदगी में शुरू हुई।

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार ने भगवान और गाय को छोड़ सभी कुछ पर GST लगा दिया, सुप्रिया सुले ने महंगाई पर चर्चा करते हुए सदन में पढ़ी मराठी कविता

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अश्विनी वैष्णव, एस जयशंकर, अनुराग ठाकुर और प्रल्हाद जोशी उन लोगों में शामिल थे, जिन्हें संसद पुस्तकालय भवन में बैठक के लिए पहुंचते देखा गया। बैठक की अध्यक्षता राजनाथ सिंह कर रहे हैं। उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 6 अगस्त को होगा। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त, 2022 को समाप्त हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: निर्मला सीतारमण बोलीं- सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना हुआ है भारत, मंदी की कोई आशंका नहीं

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने जगदीप धनखड़ को अपना उप-राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया है, जबकि विपक्षी दलों ने मार्गरेट अल्वा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। भारत के उपराष्ट्रपति, जो देश में दूसरा सर्वोच्च संवैधानिक पद है, का चुनाव एक निर्वाचक मंडल के माध्यम से किया जाता है जिसमें राज्यसभा और लोकसभा के सदस्य होते हैं।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़