प्रधानमंत्री मोदी का आरोप, कांग्रेस ही है देश में गरीबी का कारण

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 28, 2019   18:07
प्रधानमंत्री मोदी का आरोप, कांग्रेस ही है देश में गरीबी का कारण

मोदी ने नैनीताल लोकसभा सीट से बतौर भाजपा प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय भट्ट को जीत दिलाने की जनता से अपील करते हुए कहा कि विकास के मुद्दे पर भट्ट को दिया गया आपका वोट वस्तुत: मोदी को मजबूत करेगा।

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कांग्रेस पर गरीबों के साथ गद्दारी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘गरीबी का कारण ही कांग्रेस है और उसे हटाने से गरीबी अपने आप ही हट जायेगी।’ चुनावों की घोषणा के बाद उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के रूद्रपुर में  विजय संकल्प रैली  को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘केवल अपने स्वार्थ के लिये सोचने वाली कांग्रेस दूसरों की परवाह नहीं करती है और पिछले 72 सालों में उसने गरीबों के साथ गद्दारी की है।’’  मोदी ने कहा,‘‘अब देश का गरीब भी कह रहा है कि कांग्रेस हटाओ,गरीबी अपने आप हट जायेगी। जबतक कांग्रेस किसी भी कोने में रहेगी तबतक गरीबी भी रहेगी। गरीबी का कारण ही कांग्रेस है। ’उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चार पीढी पहले भी गरीबी हटाने का वादा किया था और अब इस चुनाव में वही वादा दोहरा रहे हैं। 

प्रधानमंत्री ने इस वादे को कांग्रेस के झूठ, उसकी सोच और उनकी असफलता का सबसे बडा सबूत बताते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस इसलिये नाकाम रही क्योंकि वह जो भी करती है उसमें गंभीरता नहीं होती।’’ बालाकोट में आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने के लिये हुए हवाई हमलों का जिक्र करते हुए भी प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि नामदारों के राजदरबारी कहते हैं कि मोदी को बालाकोट की बात नहीं करनी चाहिए और देश की रक्षा और सुरक्षा का मुद्दा नहीं उठाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘डरने वाले संस्कार आपके इस चौकीदार में नहीं हैं । कान खोलकर सुन लें, देश के दुश्मन भी सुन लें, हमारे विरोधी भी सुन लें। हम डरने वाले नहीं, डटने वाले हैं। डरने का काम कांग्रेस और उसके नामदारों का है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि इन लोगों का खून तब भी नहीं खौला जब देश के बीचों बीच भरी आबादी में आतंकवादी देश के लोगों और वीर जवानों का खून बहा रहे थे। मोदी ने आरोप लगाया कि जब देश की सेना हथियार, आधुनिक तोप, लडाकू विमान, बुलेट प्रूफ जैकेट, रात में देखने के लिये कैमरे, वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) और जवानों के सिर काटने वालों से बदला लेने की इजाजत मांगती थी, तो इन्होंने (कांग्रेस सरकार) ने सेनाध्यक्ष पर ही मुकदमा कर दिया और अफवाह फैला दी कि सेना सरकार का तख्ता पलट करने वाली है। हथियारों और विमानों के सौदों पर दलाल और मामा—भांजों के भारी पडने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मलाई न मिल पाने के चक्कर में सौदे 10 साल तक लटक गये। 

इसे भी पढ़ें: शाह का विपक्ष पर निशाना, कहा- दिन में होते हैं आमने-सामने, रात में करते हैं ilu-ilu

राफेल लडाकू विमान पर बातचीत अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के समय में शुरू होने की बात कहते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस 10 साल तक इस पर बैठी रही लेकिन उनकी सरकार ने वायु सेना की जरूरत को देखते हुए इसे आगे बढाया और अब अगले कुछ महीनों में ये जहाज भारत की सैन्य ताकत को मजबूती देंगे। उन्होंने हैलीकाप्टर सौदों में भी घोटाले का आरोप लगाते हुए चुटकी ली और कहा कि इसकी जांच चल रही है, मिशेल मामा अदालत में राज उगल रहा है और इनका पसीना छूट रहा है। सभा—स्थल पर भीड़ को देखकर उत्साहित प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड वीरों और बलिदानियों की भूमि है और इस भूमि पर देश के चौकीदार को हिम्मत देने के लिये इतने सारे चौकीदार निकल पडे हैं। उन्होंने जनता के सामने  मैं भी चौकीदार के नारे भी लगवाये। उन्होंने 2014 से पहले की केंद्र सरकार और 2017 से पहले की राज्य सरकार के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि गड्ढे वाले राजमार्गों, गांवों तक सडकों का अभाव, पलायन की समस्या के अलावा आपदा राहत, आबकारी, खनन सहित कई घोटाले करने वालों को यहां की जनता इस बार भी सजा देगी। मोदी ने नैनीताल लोकसभा सीट से बतौर भाजपा प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अजय भट्ट को जीत दिलाने की जनता से अपील करते हुए कहा कि विकास के मुद्दे पर भट्ट को दिया गया आपका वोट वस्तुत: मोदी को मजबूत करेगा। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।