MP में इन नियमों के साथ प्रारंभ हुए निजी और सरकारी स्कूल

Schools reopen
सुयश भट्ट । Jul 26, 2021 10:25AM
26 जुलाई से निजी और सरकारी स्कूल खुल जाएंगे। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार 26 जुलाई सोमवार से 50% उपस्थिति के साथ कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्र छात्राओं को सप्ताह में 2 बुलाया जाएगा।

भोपाल। मध्य प्रदेश में सोमवार यानी 26 जुलाई से निजी और सरकारी स्कूल खुल जाएंगे। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार 26 जुलाई सोमवार से 50% उपस्थिति के साथ कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्र छात्राओं को सप्ताह में 2 बुलाया जाएगा। 12वीं के लिए सोमवार और गुरुवार और 11वीं के लिए मंगलवार एवं शुक्रवार का दिन तय किया गया है। हालांकि इसके साथ ऑनलाइन क्लासों का संचालन भी जारी रहेगा।

इसे भी पढ़ें:MP में 26 जुलाई से शुरू होगी विद्यालयों में पढ़ाई , सरकार ने जारी किया आदेश 

आपको बता दें कि 11वीं और 12वीं की कक्षायें सप्ताह में दो ही 2 दिन रहेगी। सिर्फ 50 फीसदी छात्रों को ही बुलाया जा सकेगा। देखा जाए तो बच्चों को सप्ताह में सिर्फ एक ही दिन स्कूल आना होगा। वही 9वीं और 10वीं के विद्यार्थियों को भी सप्ताह में 1 दिन ही आना है।

इसे भी पढ़ें:23 जुलाई से गर्भवती महिलाओं के लिए मध्य प्रदेश में शुरू होगा वैक्सीनेशन अभियान 

वहीं स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार विद्यार्थी पालकों का अनुमति पत्र स्कूल में जमा कराने के बाद ही अपनी क्लास अटेंड कर पाएंगे। इसके साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और सेनीटाइज करने की व्यवस्था भी कराना जरूरी है। बताया जा रहा है कि बसों में भी सिर्फ 50 फीसदी क्षमता में ही बच्चों को लाया और ले जाया सकेगा।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़